बंगाल के अलीपुरद्वार में मालगाड़ी की चपेट में आने से तीन हाथियों की मौत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 28, 2023

पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार जिले के राजाभातखावा वन क्षेत्र में पटरियों को पार करते समय एक मालगाड़ी की चपेट में आने से तीन हाथियों की मौत हो गई। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि यह घटना राजाभातखावा-कालचीनी खंड में हुई। यह क्षेत्र ऐसी टक्करों को रोकने के लिए बने इंट्रूजन डिटेक्शन सिस्टम (आईडीएस) के दायरे में नहीं आता है। एनएफआर अधिकारी ने पीटीआई- को बताया कि घटना सुबह करीब सात बजकर 20 मिनट पर हुआ, उस वक्त खाली मालगाड़ी अलीपुरद्वार से सिलीगुड़ी जा रही थी।

घटना में हाथियों के दो बच्चों समेत कुल तीन हाथियों की मौत हो गई। राजाभातखावा क्षेत्र उत्तरी बंगाल में बक्सा बाघ अभ्यारण्य के पास स्थित है। अधिकारी ने बताया, उस समय सावधानी बरतने का कोई आदेश जारी नहीं किया गया था।

मालगाड़ी जिस रफ्तार से चल रही थी, वह शाम पांच बजे से सुबह पांच बजे तक इस क्षेत्र में लागू है। उन्होंने बताया कि रेल चालक और सहचालक की मेडिकल जांच कराई गईहै।

अधिकारी ने कहा, एनएफआर के लुमडिंग और रंगिया खंडों के साथ-साथ पूरे खंड को आईडीएस के तहत लाने के लिए निविदा प्रक्रिया जारी है। उन्होंने कहा कि जिन जगहों पर पहले से ही आईडीएस लगाया गया है, वहां ट्रेन से हाथी के टकराने की कोई घटना नहीं हुई है।

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार