आखिर क्यों सुर्खियों में बना हुआ है यह IAS Officer, नौकरी के साथ क्रैक किया UPSC

By दिव्यांशी भदौरिया | Jul 01, 2024

आमतौर पर देखा गया है कि आईएएस या आईपीएस ऑफिसर अपने कार्यों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। हालांकि बहुत ही कम आईएएस ऑफिसर होते हैं, जिन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया हो। दरअसल, केरल कैडर के एक आईएएस ऑफिसर एमवीआर कृष्ण तेजा हैं, जिन्हें राष्ट्रीय बाल अधिकार आयोग पुरस्कार के लिए चुना गया है। कुछ दिन पहले ही आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण ने राष्ट्रीय बाल अधिकार आयोग पुरस्कार के लिए चुने जाने पर बधाई दी थी और समाज में गरीबी दूर करने के उनके प्रयासों की सराहना की थी।

कंप्यूटर साइंस में ग्रेजुएट

कहा जा रहा है कि यह आईएएस ऑफिसर पवन कल्याण के OSD बन सकते हैं। आपको बता दें कि इनका नाम एमवीआर कृष्ण तेजा हैं। आईएएस ऑफिसर कृष्णा तेजा वर्ष 2015 बैच के आईएएस ऑफिसर हैं। यह मूल रुप से आंध्र प्रदेश के गुंटूर के रहने वाले हैं। उन्होंने पलनाडु जिले के चिलकलुरिपेटा से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की है। साल 2009 में कृष्ण तेजा ने  जवाहरलाल नेहरू टेक्नोलॉजी यूनिवर्सिटी, काकीनाडा से कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की हैं।

सॉफ्टवेयर कंपनियों में किया काम

सिविल सेवा परीक्षा में सफल होने से पहले इंजीनियरिंग ग्रेजुएट कृष्ण तेजा ने विभिन्न सॉफ्टवेयर कंपनियों में काम किया है। बता दें कि, आईएएस ऑफिसर ने विजयवाड़ा की सीए रागा दीपा से विवाह किया और उनके दो बच्चे हैं। दावा किया जा रहा हे कि आईएएस ऑफिसर कृष्ण तेजा पवन कल्याण के स्पेशल ऑफिसर ऑन ड्यूटी बनने की संभावना है। फिलहाल आईएएस ऑफिसर कृष्ण तेजा केरल के त्रिशूर के जिला कलेक्टर के रुप में कार्यरत हैं।

प्रमुख खबरें

रोबोट के आत्महत्या करने का मामला, क्या वाकई में सुसाइड कर सकते हैं Robot?

Agra Jama Masjid Case: अयोध्या, मथुरा, काशी के बाद अब जामा मस्जिद के सर्वेक्षण का अनुरोध, HC ने ASI से मांगा जवाब

राहुल गांधी अचानक पहुंचे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, लोको पायलटों से की मुलाकात, जानिए क्या हुई बात

Rishi Sunak को क्यों झेलनी पड़ी इतनी बड़ी हार? क्या रही इसकी वजह, 5 प्वाइंट में जानें