न्यू लुक के साथ धांसू एंट्री करने जा रही हुंडई की यह SUV, कार में मिलेंगे 6-ऐयरबैग

By दिव्यांशी भदौरिया | Jul 08, 2024

अपडेटेड क्रेटा के बाद, इस साल हुंडई का अगला बड़ा लॉन्च अल्कज़ार फेसलिफ्ट होगा जिसे पहले हमारी सड़कों पर परीक्षण करते हुए देखा गया है। हालांकि हमने बताया कि इसका लॉन्च 2024 के मध्य में कुछ समय के लिए तय किया गया है, बता दें कि लॉन्च में कुछ महीनों की देरी हो गई है, जिसका मतलब है कि अल्कज़ार फेसलिफ्ट अब सितंबर-अक्टूबर 2024 तक आने की उम्मीद है।

Hyundai Alcazar फेसलिफ्ट में देरी क्यों हो रही है?

Hyundai के लिए Alcazar अपेक्षाकृत धीमी गति से बिकने वाली कार रही है, हर महीने औसतन लगभग 1,500 इकाइयां बिकती हैं। क्रेटा की तुलना में यह काफी पीछे है, जो नियमित रूप से हर महीने 10,000 से अधिक इकाइयां बेचती है, इस साल जनवरी में फेसलिफ्ट के आने के बाद से यह और भी अधिक हो गई है। ताज़ा मिडसाइज़ लॉन्च होने से पहले, हुंडई डीलर, वास्तव में, बहुत कम प्रतीक्षा अवधि के प्रोत्साहन के साथ अक्सर क्रेटा ग्राहकों के लिए अल्कज़ार को आगे बढ़ाते थे। इसका मतलब है कि आउटगोइंग अल्कज़ार का इन्वेंट्री स्तर वर्तमान में काफी अधिक है, और आउटगोइंग मॉडल के मौजूदा स्टॉक को खत्म करने के लिए, हुंडई ने अल्कज़ार फेसलिफ्ट के लॉन्च में कुछ महीनों की देरी की है।

Hyundai Alcazar फेसलिफ्ट से क्या उम्मीद की जा रही हैं?

नई Alcazar को नई क्रेटा की तर्ज पर अपडेट किया जाएगा। एक बिल्कुल नए फ्रंट ग्रिल और बम्पर के साथ एक स्प्लिट हेडलैंप सेट-अप की उम्मीद है। टेलगेट को भी रैपराउंड स्टाइल, कनेक्टेड टेल-लैंप, क्षैतिज स्थिति के साथ फिर से डिजाइन किया जाएगा। अलकज़ार में प्री-फेसलिफ्ट क्रेटा की तुलना में थोड़ा दृश्य अंतर था, इसलिए यह देखना बाकी है कि नया मॉडल नई क्रेटा से कितना अलग है।

अंदर की तरफ, उम्मीद है कि क्रेटा फेसलिफ्ट के नए डैशबोर्ड को ताज़ा अल्कज़ार में भी ले जाया जाएगा, जिसका मतलब है कि इसमें नया कनेक्टेड-स्क्रीन लेआउट मिल सकता है। पहले की तरह, उम्मीद है कि अल्कज़ार छह और सात-सीट कॉन्फ़िगरेशन दोनों में आएगा। उपकरण सूची में सबसे महत्वपूर्ण अपडेट अपडेटेड क्रेटा से एडीएएस सुइट को जोड़ना होगा।

पावरट्रेन में कोई बदलाव नहीं

Alcazar में पहले से ही 160hp, 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और 116hp, 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलता है, और दोनों को वैसे ही जारी रखने की उम्मीद है; उनके संबंधित मैनुअल और स्वचालित गियरबॉक्स को भी अपरिवर्तित आगे बढ़ाया जाएगा।

प्रमुख खबरें

Vinod Khanna Birth Anniversary: कॅरियर के पीक पर विनोद खन्ना ने फिल्मों से लिया था संन्यास, जानिए कुछ अनसुनी बातें

क्या सच में करेला डायबिटीज को कंट्रोल करता है? जानें एक्सपर्ट की राय

पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर फंसे महंत Narasimhanand Saraswati, देशभर में मचा बवाल, कई जगह विरोध-प्रदर्शन

Imran Khan की पार्टी ने लिया सरकार के खिलाफ अपना प्रदर्शन जारी रखने का फैसला