भारतीय बाजार से गायब हुई हुंडई की इस कार पर नवरात्रि में मिल रहा भारी डिस्काउंट, स्टॉक खत्म करने के लिए मिल रहा गजब का ऑफर!

By दिव्यांशी भदौरिया | Oct 05, 2024

भारत में फेस्टिवल की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में कार कंपनी निर्माता ग्राहको कों लुभावने ऑफर देते हैं। इस बीच हुंडई मोटर इंडिया ने नवरात्रि और दीवाली डिस्काउंट की घोषणा कर दिया है। कंपनी ने इस लिस्ट में उनकी कोना इलेक्ट्रिक SUV भी शामिल है। इस कार पर 2 लाख रुपये का बेनिफिट मिल रहा है। कारदेखो के मुताबिक, इस महीने इस कार पर 2 लाख रुपए के बेनिफिट मिल रहे हैं। सबसे खास बात तो यह है कि कंपनी इस कार को अपनी वेबसाइट से हटा चुकी है। कंपनी इस सेगमेंट में अब सिर्फ आयोनिक 5 ही बेच रही है। लेकिन, कई डीलर्स के पास अभी भी कोना EV का स्टॉक बचा हुआ है। डीलर अपने स्टॉक को खत्म करने के लिए इस पर तगड़ा डिस्काउंट दे रहा है। इस पर कंपनी 4 लाख रुपए तक का कैश डिस्काउट दे रही है। कीमत की बात करें तो 23.84 लाख रुपए है।

आखिर क्यों बंद की इस कार की सेल


भारतीय बाजार में हुंडई का पहला इलेक्ट्रिक मॉडल भी है। कंपनी ने साल 2019 में इसे लॉन्च किया था। तब से इसका कोई अपडेट नहीं किया गया। पिछले कई महीनों से कोना EV की सेल्स गिर गई है। लाखों का कैश डिस्काउंट के बाद भी सेल्स में बढोतरी नहीं हुई। रिपोर्ट में ये भी कहा गया कि कंपनी क्रेटा EV लेकर आ रही है, जिसके चलते इसे बंद किया जा रहा है। इस कार की कई महीनों से एक भी यूनिट नहीं बिकी।


हुंडई कोना EV के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस


इस कार में इलेक्ट्रिक की दो बैट्री पैक 48.4 kWh और  65.4 kWh के विकल्प ऑप्शन के साथ मिल रही है। कंपनी की तरफ से दावा किया गया है कि कार को एक बार फुल चार्ज करने पर 490 किलोमीटर की WLTP रेंज मिलेगी। कार में 12.3 इंच का डुअल-स्क्रीन डैशबोर्ड, ADAD, LED लाइटिंग और इसके साथ ही इलेक्ट्रॉनिक गियर सिलेक्टर जैसे फीचर्स मिलेंगे। वहीं, इसमें हुंडई की इस कार में सनरूफ, ऑटो एसी, वायरलैस फोन चार्जिंग, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, रियर एसी वेंट और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर दिए गए हैं


गाड़ी की सेफ्टी फीचर


 पैसेंजर सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कोना एसयूवी में कंपनी ने छह एयरबैग, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल असिस्ट कंट्रोल, ऑल डिस्क ब्रेक, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर और रियर कैमरा जैसे फीचर दिए गए हैं। पैदल चल रहे लोगों की सुरक्षा के लिए कंपनी ने इस में वर्चुअल साउंड सिस्टम दिया गया है, जो इंजन की आवाज करता है। इस में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी दिया गया है। 

प्रमुख खबरें

इलेक्टोरल बॉन्ड योजना बहाल करने पर विचार नहीं करेगा सुप्रीम कोर्ट, खारिज कर दी याचिका

जब रितेश देशमुख ने Genelia से कर लिया रिश्ता खत्म, एक्ट्रेस ने किया खुलासा

Satara क्षेत्र में मजबूत हुई बीजेपी, विधानसभा चुनाव में बढ़ेगी विपक्षी Maha Vikas Aghadi की मुश्किलें

Solapur क्षेत्र में बीजेपी पर कम हुआ मतदाताओं का भरोसा, लोकसभा चुनाव में विधानसभा चुनाव के पहले दिया स्पष्ट संदेश