Supreme Court में होगी Laapata Ladies की स्पेशल स्क्रीनिंग, जानें CJI डीवाई चंद्रचूड़ ने क्यों लिया जजों को फिल्म दिखाने का फैसला

By रेनू तिवारी | Aug 09, 2024

किरण राव द्वारा निर्देशित नवीनतम फिल्म लापता लेडीज सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों, उनके परिवारों और रजिस्ट्री के अधिकारियों के लिए दिखाई जाएगी। समीक्षकों द्वारा प्रशंसित यह फिल्म लैंगिक समानता के विषय पर आधारित है। सर्वोच्च न्यायालय के प्रशासनिक अनुभाग द्वारा प्रसारित एक संचार के अनुसार, प्रसिद्ध अभिनेता और निर्माता आमिर खान और फिल्म की निर्देशक किरण राव भी स्क्रीनिंग के दौरान मौजूद रहेंगी।

 

इसे भी पढ़ें: राम मंदिर निर्माण के लिए 3 करोड़ दान करने के बाद, अक्षय कुमार ने हाजी अली जीर्णोद्धार के लिए 1.21 करोड़ रुपये दान किए


संचार में कहा गया है, "भारत के सर्वोच्च न्यायालय की स्थापना के पचहत्तरवें वर्ष के दौरान आयोजित गतिविधियों के हिस्से के रूप में, लैंगिक समानता के विषय पर आधारित फिल्म लापता लेडीज शुक्रवार, 9 अगस्त, 2024 को प्रशासनिक भवन परिसर के सी-ब्लॉक स्थित ऑडिटोरियम में दिखाई जाएगी।"


कार्यक्रम के अनुसार, भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़, सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश अपने जीवनसाथी के साथ फिल्म की स्क्रीनिंग के लिए पहुंचेंगे। फिल्म शाम 4:15 बजे से शाम 6:20 बजे तक दिखाई जाएगी। फिल्म के लिए रजिस्ट्री के अधिकारियों को भी आमंत्रित किया गया है।

 

इसे भी पढ़ें: जब Jaya Bachchan की 'हां में हां' नहीं मिला रहे थे Arshad Warsi, राज्यसभा सांसद का फूट पड़ा था एक्टर पर गुस्सा, कर डाली थी बुरी तरह से बेइज्जती


फिल्म लापता लेडीज के बारे में

जियो स्टूडियो द्वारा प्रस्तुत, लापता लेडीज का निर्देशन किरण राव ने किया है और इसका निर्माण आमिर खान और ज्योति देशपांडे ने किया है। यह फिल्म आमिर खान प्रोडक्शंस और किंडलिंग प्रोडक्शंस के बैनर तले बनाई गई है, जिसकी पटकथा बिप्लब गोस्वामी की एक पुरस्कार विजेता कहानी पर आधारित है। पटकथा और संवाद स्नेहा देसाई ने लिखे हैं, जबकि अतिरिक्त संवाद दिव्यनिधि शर्मा ने लिखे हैं।


बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन

फिल्म ने 1 मार्च को धीमी शुरुआत की। हालांकि, सकारात्मक वर्ड-ऑफ-माउथ और फिल्म समीक्षकों की अच्छी समीक्षाओं के साथ, यह गति पकड़ने में सफल रही। सैकनिल्क के अनुसार, फिल्म ने केवल 75 लाख रुपये की कमाई की और शुरुआती सप्ताहांत में लगभग 4 करोड़ रुपये कमाए। इसने अपने पहले सप्ताह में 6.05 करोड़ रुपये कमाए और सिनेमाघरों में रिलीज के 50 दिनों के बाद लापता लेडीज़ का कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 17.31 करोड़ रुपये रहा, जो कम बजट की मनोरंजक फिल्म के लिए अच्छी संख्या है।


प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी