Biden vs Trump ही होगा अमेरिका का राष्ट्रपति चुनाव, रिपब्लिकन प्रेसिडेंशियल पद की रेस से खुद ही बाहर होंगी निक्की हेली

By अभिनय आकाश | Mar 06, 2024

निक्की हेली ने बुधवार सुबह एक भाषण में अपनी रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद की प्राथमिक दावेदारी को छोड़ने की योजना बनाई है। वॉल स्ट्रीट जर्नल ने अपनी रिपोर्ट में ऐसा दावा किया है। दक्षिण कैरोलिना के पूर्व गवर्नर और संयुक्त राष्ट्र के राजदूत के सुबह 10 बजे ईटी के आसपास चार्ल्सटन क्षेत्र में संक्षिप्त टिप्पणी देने के लिए उपस्थित होने की उम्मीद है। उनका निर्णय सुपर मंगलवार के अगले दिन आया, जब उन्होंने जीओपी प्रतियोगिता आयोजित करने वाले 15 राज्यों में से केवल वर्मोंट जीता।

इसे भी पढ़ें: निक्की हेली ने वर्मोंट में राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन प्राइमरी में जीत हासिल की

हेली की योजनाओं से परिचित सूत्रों ने द वॉल स्ट्रीट जर्नल को बताया कि वह दिन में बाद में अपनी योजना की घोषणा करने के लिए मीडिया को संबोधित करेंगी। हेली ने सुपर मंगलवार के प्राथमिक मुकाबलों में वर्मोंट को छोड़कर बाकी सभी राज्यों में हार के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से बाहर होने का फैसला किया।

वर्मोंट में जीत से सभी को चौंकाया 

निक्की हेली ने वर्मोंट में रिपब्लिकन प्राइमरी चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप पर जीत हासिल कर सभी को हैरान कर दिया। वर्ष 2024 में व्हाइट हाउस की दौड़ में यह उनकी दूसरी जीत है। अमेरिकी मीडिया की खबरों के मुताबिक, 98 फीसदी मतों की गिनती के बाद 52-वर्षीय हेली को 49.9 फीसदी और पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को 45.8 मत प्राप्त हुए। वहीं 77-वर्षीय ट्रंप हालांकि अन्य राज्यों के प्राइमरी चुनावों में बढ़त बनाने में कामयाब रहे, जिससे रिपल्बिकन की ओर से दावेदारों में वह सबसे आगे हो गये।  

प्रमुख खबरें

लगातार दूसरी बार ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले भारतीय नाविक बने Vishnu Saravanan

Jagannath Rath Yatra 2024: रथ यात्रा के दौरान 2 दिन की सरकारी छुट्टी का एलान, CM ने की घोषणा

Long Hair: बालों की ग्रोथ बढ़ाने के लिए घर पर बनाएं ये खास तेल, हफ्ते भर में दिखने लगेगा असर

अरे मौसी 13 राज्यों में 0 सीटें आई हैं, शोले के अंदाज में कांग्रेस पर पीएम मोदी का प्रहार