किसानों की वजह से हो पा रहा है क्षेत्र का विकास, जेवर विधायक ने कहा- लूट की दुकान हुई बंद

By अंकित सिंह | Oct 30, 2023

भारत के प्रमुख हिंदी समाचार पोर्टल प्रभासाक्षी.कॉम अपने 22 वर्ष पूरे कर रहा है। इस अवसर पर नई दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में 'विचार संगम' कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान विभिन्न विषयों पर आयोजित परिचर्चाओं में राजनीति, मीडिया तथा समाज जीवन के अन्य क्षेत्रों की हस्तियां अपने विचार प्रस्तुत किए। जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह ने इस अवसर पर अपने विचार रखें। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया के नजर में जेवर महत्वपूर्ण रूप से उभरा है। 2017 से पहले इस जेवर के कहीं चर्चा नहीं होती थी। जीवन के विकास के लिए मैंने अपने क्षेत्र के लोगों से वायदे किए थे आज वह वादे पूरे हो रहा है आज जेवर की चर्चा पूरी दुनिया में अगर हो रही है। तो वह एयरपोर्ट की वजह से हो रही है इसके अलावा हमने जीवन क्षेत्र में रोजगार देने को लेकर भी लगातार काम किया।

इसे भी पढ़ें: योगी सरकार में 'यूनीकॉर्न' ही नहीं, 'सूनीकॉर्न' का भी केंद्र बन रहा उत्तर प्रदेश

जेवर विधायक ने कहा कि जेवर एयरपोर्ट मेरी भावनाओं से जुड़ा हुआ है एक वक्त ऐसा लगा जब कि यह एयरपोर्ट कहीं दूसरे राज्यों में चला जाएगा। मैं किसानों से बात जीत की उन्हें समझाया उन्हें यह बताया कि  हमारे लिए यह एयरपोर्ट कितना मायने रखता है। हमारे प्रदेश के मुखिया ने भी जेवर को लेकर कई महत्वपूर्ण काम किया। उन्होंने कहा कि भूमि अधिग्रहण लोगों के विश्वास के बाद हुआ एयरपोर्ट का काम शुरू होने के बाद दुनिया के तमाम बड़ी-बड़ी कंपनियां जीवन में आने लगी है बहुत ही कम समय में जेवर दुनिया के मानचित्र पर विकसित क्षेत्र के रूप में पहचाना जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: दिवाली से पहले उत्तर प्रदेश में प्राइमरी टीचर्स को मिला खास तोहफा, सीएम योगी आदित्यनाथ ने की घोषणा

 नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बनने जा रहा है, देश का सबसे विशालकाय किचन, लगभग यह रसोईघर 40,000 वर्ग फीट में होगा। नोएडा एयरपोर्ट ने विमानपत्तन प्रधिकरण के साथ समझौता किया है।इसके तहत इस एयरपोर्ट को दुनिया की सबसे आधुनिक तकनीक और उपकरण मुहैया कराए जाएंगे।  

प्रमुख खबरें

हैरिस के भाषणों में भी जिक्र नहीं, दरकिनार किए जाने से निराश हुए बाइडेन

Haryana Elections 2024: शनिवार को वोटिंग, 1027 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला, ये हैं प्रमुख उम्मीदवार

इजरायल ने बेरूत में किया एयर स्ट्राइक, हिजबुल्लाह के कम्युनिकेशन यूनिट का कमांडर ढेर

मार्शलों को बहाल करने की BJP ने की मांग, विजेंद्र गुप्ता ने पूछा- 7 महीनों तक उन्हे सैलरी क्यों नहीं दी गई?