जम्मू-कश्मीर के अखनूर में सेना के वाहन पर आतंकवादियों ने हमला किया

By रितिका कमठान | Oct 28, 2024

जम्मू-कश्मीर के अखनूर में सोमवार सुबह भारतीय सेना के वाहन पर हमला हुआ। सतर्क जवानों ने हमले को नाकाम कर दिया। सेना के अधिकारियों ने बताया, "अखनूर के बट्टल इलाके में एक सैन्य वाहन पर गोलीबारी की गई। इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है।"

 

उन्होंने कहा, "सतर्क सैनिकों ने संभावित आतंकवादी हमले को विफल कर दिया।" पिछले सप्ताह बारामूला जिले में सेना के वाहनों पर आतंकवादियों द्वारा घात लगाकर किये गए हमले में दो सैनिक और दो नागरिक मारे गये थे।

अधिकारियों के अनुसार, राष्ट्रीय राइफल्स इकाई के कर्मियों और नागरिक कुलियों को लेकर एक काफिला अफरावत रेंज में नागिन चौकी की ओर बढ़ रहा था, तभी आतंकवादियों ने पर्यटन केंद्र गुलमर्ग से लगभग 6 किमी दूर बोटापथरी में सेना के दो ट्रकों पर गोलीबारी की। इससे कुछ दिन पहले, गंदेरबल के गगनगीर क्षेत्र में एक सुरंग निर्माण स्थल पर आतंकवादियों ने एक स्थानीय डॉक्टर और छह गैर-स्थानीय मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

 

शनिवार को भारतीय सेना की रोमियो फोर्स ने स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में पुंछ के बलनोई सेक्टर में एक आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया। पिछले दो हफ्तों में जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमलों में एक दर्जन से अधिक लोगों की जान चली गई है, जिससे विधानसभा चुनाव के हफ्तों बाद भी केंद्र शासित प्रदेश में शांति भंग हो रही है।

 

'खून का बदला लिया जाएगा'

इस बीच, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को कहा कि घाटी में बहाए गए निर्दोष खून की हर बूंद का बदला लिया जाएगा और आतंकी पारिस्थितिकी तंत्र को खत्म करने के लिए सभी क्षमताओं का इस्तेमाल किया जाएगा, एएनआई ने बताया।

प्रमुख खबरें

Lawrence Bishnoi के बाद अब उसके विरोधी बंबीहा गैंग की एंट्री, बिजनेसमैन के घर फायरिंग, जानें गैंग की पूरी कहानी

Bihar में कुछ बड़ा होने वाला है? अचानक नीतीश कुमार ने बुला ली NDA नेताओं की बड़ी बैठक

Dhanteras 2024: धन के साथ धर्म की अमृतवर्षा का पर्व है धनतेरस

India Big Action on Pakistan: भारत ने चुपके से कर दिया बड़ा काम, पाकिस्तान में मच गया तहलका