'बिहार DNA से तेलंगाना का DNA बेहतर.. ', रेवंत रेड्डी के बयान पर हमालवर हुई BJP, कांग्रेस से पूछे सवाल

By अंकित सिंह | Dec 07, 2023

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार और तेलंगाना में जीत के बाद शुरू हुई उत्तर बनाम दक्षिण की बहस के बीच, भाजपा नेताओं ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी की हालिया मीडिया बातचीत को साझा किया, जहां उन्होंने कहा था कि उनका डीएनए तेलंगाना का है और केसीआर का बिहार का। रेवंत रेड्डी ने चुनाव से पहले एक मीडिया कॉन्क्लेव में कहा कि तेलंगाना डीएनए बिहार डीएनए से बेहतर है। रेवंत रेड्डी की मुख्यमंत्री बनने को लेकर जैसे ही चर्चा तेज हुई यह बयान सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा।

 

इसे भी पढ़ें: MP, Rajasthan और Chhattisgarh में किसे मिलेगी कमान? सामने आया BJP का पहला प्लान, PM Modi लेंगे आखिरी फैसला!


अमित मालवीय का ट्वीट

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला और आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय के सौजन्य से पुरानी टिप्पणी फिर से सामने आ गई। अमित मालवीय ने लिखा कि कांग्रेस के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी से मिलें, जो सोचते हैं कि केसीआर घटिया डीएनए वाले हैं, शायद इसलिए कि वह बिहार के कुर्मी हैं, जो तेलंगाना चले गए... नीतीश कुमार, एक कुर्मी और आई.एन.डी.आई. गठबंधन का हिस्सा हैं, उन्हें कांग्रेस से यह स्पष्ट करने के लिए कहना चाहिए कि क्या उन्हें लगता है कि वह घटिया डीएनए का है?


केंद्रीय मंत्री का वार

वहीं, केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता अश्विनी चौबे ने कहा कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण बयान है. कांग्रेस पार्टी के लोग इतना गंदा माहौल बनाते हैं. एक सीएम का ऐसा बयान दुर्भाग्यपूर्ण और चिंताजनक है. बिहार का डीएनए बहुत अच्छा है. इसके बारे में पूरा देश जानता है...बिहार के सीएम नीतीश कुमार चुप बैठे हैं. जनता उन्हें जवाब देगी। बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि रेवंत रेड्डी द्वारा बिहार के डीएनए को लेकर दिया गया बयान गैरजिम्मेदाराना और शर्मनाक है... क्या बिहार का डीएनए तेलंगाना से कमजोर है? देश को बांटने वाले इस बयान पर सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाद्रा और बिहार के सीएम नीतीश कुमार चुप क्यों हैं? उन्हें माफी मांगनी चाहिए। 

 

इसे भी पढ़ें: Telagana Congress में CM Candidate को लेकर बगावत, जीत के बाद आ गई खटास, Revanth Reddy के खिलाफ दिग्गजों ने खोला मोर्चा


कांग्रेस की सफाई

कांग्रेस प्रवक्ता चरण सिंह सपरा ने अपनी पार्टी का बचाव किया और कहा कि वह तेलंगाना के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी की टिप्पणियों पर विश्वास नहीं करते हैं, जिन्होंने कहा था कि के चंद्रशेखर राव का "डीएनए बिहार से है"। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि अगर उन्होंने (रेवंत रेड्डी) ऐसा कोई बयान दिया है, तो वह इसे स्पष्ट करने के लिए सबसे अच्छे व्यक्ति हैं। लेकिन कांग्रेस काफी हद तक इन सब पर विश्वास नहीं करती है। हम विभाजनकारी एजेंडे में नहीं, बल्कि विभाजनकारी एजेंडे में विश्वास करते हैं। हमेशा भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की है। 

प्रमुख खबरें

Salman Khan Threat| 5 करोड़ रुपये दो या बाबा सिद्दीकी जैसा हश्र होगा : फिर मिली सलमान को धमकी

Delhi Air Pollution| प्रदूषण बढ़ने पर AAP पर भड़के मनोज तिवारी और शहजाद पूनावाला, कही ये बात

Mahabharata: कौरवों को युद्ध में हराने के लिए पांडवों ने इस गांव में किया था महायज्ञ, आज भी मौजूद हैं अवशेष

राष्ट्रीय राजधानी में छाई धुंध की परत; कुल AQI गिरकर 293 पर पहुंचा