T20 World CUP 2024 के लिए न्यूयॉर्क पहुंची टीम इंडिया, नहीं दिखे विराट कोहली- Video

By Kusum | May 27, 2024

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम वेस्टइंडीज और यूएसए में अगले महीने से शुरू होने वाले आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए न्यूयॉर्क पहुंच गई है। इसी शहर में टीम इंडिया करीब दो सप्ताह तक रहेगी, क्योंकि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम को पहले तीन मुकाबले और वॉर्मअप मैच न्यूयॉर्क में ही खेलने हैं।

 

जबकि भारत अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 9 जून के महामुकाबला खेलेगा। न्यूयॉर्क के नए नवेले नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। करीब एक दर्जन खिलाड़ी न्यूयॉर्क पहुंच गए हैं जबकि बाकी खिलाड़ी जल्द ही यात्रा करेंगे। 


बीसीसीआई ने जो वीडियो शेयर किया है कि उसमें 10 ही खिलाड़ी ऐसे हैं, जो फाइनल 15 का हिस्सा हैं। 5 खिलाड़ी आईपीएल 2024 प्लेऑफ और निजी कारणों के चलते यूएसए नहीं गए हैं। जल्द ही बीसीसीआई बाकी पांच खिलाड़ियों और दो रिजर्व खिलाड़ियों न्यूयॉर्क भेजेगी। वहीं रिपोर्ट में सामने आया है कि बांग्लादेश के खिलाफ 1 जून को टीम इंडिया वॉर्मअप मैच खेलेगी जिसमें विराट कोहली नहीं खेलेंगे। कोहली देरी से न्यूयॉर्क पहुंचेंगे। हालांकि, 5 जून को खेले जाने वाले टीम इंडिया के पहले मैच के लिए वे उपलब्ध होंगे। जिसमें भारत आयरलैंड से भिड़ेगा। 


टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, स्पिनर कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, शिवम दुबे, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल का नाम शामिल हैं। जबकि ट्रेवलिंग रिजर्व के तौर पर टीम में शामिल तेज गेंदबाज खलील अहमद और शुबमन गिल भी टीम के साथ न्यूयॉर्क पहुंचे हैं। अभी भी उपकप्तान हार्दिक पंड्या, विराट कोहली, संजू सैमसन, यशस्वी जायसवास, युजवेंद्र चहल का न्यूयॉर्क पहुंचना बाकी है। इसके आलावा रिंकू सिंह और आवेश खान ट्रेविलंग रिजर्व के तौर पर इनके साथ जाएंगे। 


टी20 वर्ल्ड कप में भारत के मैच शेड्यूल

5 जून (बुधवार)- इंडिया वर्सेस आयरलैंड- न्यूयॉर्क में रात 8 बजे से

9 जून (रविवार)- इंडिया वर्सेस पाकिस्तान- न्यूयॉर्क में रात 8 बजे से

12 जून (बुधवार)- इंडिया वर्सेस यूएसए- न्यूयॉर्क में रात 8 बजे से

15 जून  (शनिवार)- इंडिया वर्से कनाडा- न्यूयॉर्क में रात 8 बजे से

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी