Tata Motors की प्रीमियम कार Sierra EV 2025 में हो सकती है लॉन्च, Auto Expo 2023 में दिखी थी झलक

By अंकित सिंह | Dec 12, 2023

टाटा मोटर्स 2025 में सिएरा को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जो अपने मौजूदा एसयूवी लाइनअप के ऊपर लक्जरी सेगमेंट में प्रवेश करेगी। पांच दरवाजों के साथ एक नए अवतार में नई सिएरा एक बहुत पसंदीदा कार बन सकती हैं। 2025 तक इलेक्ट्रिक रूप में आने के लिए तैयार, यह टाटा मोटर्स का सबसे महत्वाकांक्षी उत्पाद होगा। ऑटो एक्सपो में मिली प्रतिक्रिया के अनुसार यह डिज़ाइन पहले से ही हिट है। 2023 ऑटो एक्सपो में जो दिखाया गया था वह अवधारणा के करीब था और इसमें जगह और आराम पर ध्यान देने के साथ एक बड़ा लाउंज जैसा केबिन भी होगा।

 

इसे भी पढ़ें: Bike Buying Tips: नई बाइक खरीदने से पहले इन बातों का रखें ध्यान, वरना बाद में होगा पछतावा


कुछ डिज़ाइन संकेत मूल सिएरा के समान होंगे। यह भी सफारी के साथ टाटा द्वारा बनाई जाने वाली सबसे बड़ी कारों में से एक होगी। कुछ लक्जरी कारों के समान टॉप-एंड संस्करण में टेबल, रियर मनोरंजन स्क्रीन और बहुत कुछ के साथ व्यक्तिगत सीटें मिलेंगी। इंटीरियर में एक विशाल स्क्रीन होगी और नेक्सॉन और आगामी कर्व जैसी टाटा कारों पर पहले से ही देखे गए नए-पुराने डिज़ाइन संकेत भी मिलेंगे। सबसे पहले, सिएरा ईवी रूप में आएगी और बाद में कर्व की तरह एक पेट्रोल इंजन भी मिलेगा। कर्व, सिएरा और अन्य कारों के साथ, टाटा मोटर्स प्रीमियम सेगमेंट के लिए अधिक कारों के साथ एक व्यापक पोर्टफोलियो बनाएगी।

 

इसे भी पढ़ें: नए लुक और डिजाइन के साथ लॉन्च होने को तैयार Kia Sonet facelift, मिल रहे ये फीचर्स


हालाँकि, सिएरा अब तक की सबसे महंगी टाटा कार होगी और इसमें विशिष्ट लक्जरी लुक के साथ लैंड रोवर के शेड्स होंगे। उन्होंने कहा, पहले हम कर्व को देखेंगे और फिर बाद में हम 2025 के मध्य में सिएरा को आते देखेंगे। डिज़ाइन के अलावा, कोई अन्य विवरण सामने नहीं आया है और एसयूवी के ऑल-इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ आने की उम्मीद है। या, टाटा मोटर्स एक समान निर्णय ले सकती है जैसा उसने नेक्सॉन के साथ किया था ताकि व्यापक दर्शकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए सिएरा को इलेक्ट्रिक और आईसीई दोनों संस्करणों में पेश किया जा सके।

प्रमुख खबरें

पंजाब: मुख्यमंत्री मान के हस्तक्षेप के बाद चावल मिल मालिकों ने हड़ताल खत्म की

सीबीआई ने नीट-यूजी परीक्षा के पेपर लीक मामले में तीसरा आरोप पत्र दाखिल किया

‘एक देश, एक चुनाव’ संविधान और संघवाद के खिलाफ नहीं है: रामनाथ कोविंद

बिहार में रिश्वत लेते हुए पकड़े गये सात पुलिस कर्मी निलंबित