Tata ने लॉन्च की Nexon iCNG, मिल रहे शानदार फिचर्स, जानें क्या है इसकी कीमत

By अंकित सिंह | Sep 25, 2024

टाटा मोटर्स अपने नेक्सन लाइनअप को रोमांचक नई सुविधाओं के साथ एक कदम आगे ले जाने के लिए पूरी तरह तैयार है जो ध्यान खींचने के लिए बाध्य है। इसके हालिया फेसलिफ्ट के बाद, टाटा ने अब भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय सबकॉम्पैक्ट एसयूवी - नेक्सॉन का सीएनजी संस्करण पेश किया है। Tata Nexon iCNG को 8.99 लाख रुपये, एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। लेकिन इतना ही नहीं - अपडेटेड नेक्सॉन में ईवी वर्जन और डार्क वेरिएंट में भी बदलाव होंगे। कंपनी ने Nexon EV के लिए लंबी रेंज वाले अपडेट पेश किए हैं। रेड डार्क एडिशन की बात करें तो यह मौजूदा डार्क वेरिएंट का विस्तार है।

 

इसे भी पढ़ें: Duplicate Vehicle RC: कैसे हासिल करें डुप्लीकेट आरसी, जानें ऑनलाइन और ऑफलाइन बनवाने का तरीका


Nexon iCNG में मौजूदा 1.2L टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलता है जो अब 170 Nm के अधिकतम टॉर्क के मुकाबले 100 Hp का अधिकतम पावर आउटपुट देगा। यह 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगा। ईंधन अर्थव्यवस्था 24 किमी/किग्रा आंकी गई है। नेक्सॉन सीएनजी का पेट्रोल वेरिएंट समान इंजन के साथ आता है, लेकिन अधिक शक्तिशाली स्थिति में, 120 एचपी की अधिकतम शक्ति प्रदान करता है। इसके अलावा, टाटा मोटर्स 24 किमी/किग्रा के माइलेज का दावा कर रही है। इसके अलावा, कॉम्पैक्ट एसयूवी 321 लीटर के व्यावहारिक बूट स्पेस के लिए टाटा मोटर्स की डुअल-सिलेंडर तकनीक का उपयोग करती है। पंच iCNG की तरह, स्पेयर अब बॉडी के नीचे चला गया है।

 

इसे भी पढ़ें: जनवरी 2025 में लॉन्च मारुति सुजुकी की पहली इलेक्ट्रिक SUV, 500 km से ज्यादा मिलेगा रेंज!


एसयूवी को 6 एयरबैग, ईएसपी और पूरी रेंज में मानक के रूप में एक मजबूत सुरक्षा जाल मिलता है। सीएनजी वेरिएंट की शुरूआत के साथ, नेक्सॉन को एक बड़ा पैनोरमिक सनरूफ और नेविगेशन डिस्प्ले के साथ 10.25 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलता है। साथ ही ऑफर के कुल 8 वेरिएंट होंगे। डिजाइन के मामले में नया रेड डार्क वेरिएंट सबसे अलग होगा। टाटा को हैरियर और सफारी जैसे मॉडलों में अपने डार्क एडिशन के साथ पहले ही बड़ी सफलता मिल चुकी है। अपडेटेड इंटीरियर के साथ अधिक चमकदार लुक के लिए नेक्सन को अब डार्क एडिशन का यह एक्सटेंशन भी मिल गया है।

प्रमुख खबरें

Kanishka Plane Crash मामले में खालिस्तानियों को क्लीन चिट देने की साजिश? हिंदू नेता ने कनाडा की संसद में खोल दी पोल

14 साल के लड़के ने मौलवी का ही सर तन से...क्यों भड़का बच्चा? कर दिया धारदार हथियार से हमला

Modi-Trump से घृणा करने जॉर्ज सोरोस बना रहे कौन सा नया प्लान? अमेरिकी चुनाव से पहले खरीदे 200+ रेडियो स्टेशन

हो जाइए तैयार, नवंबर में इस तारीख को भारत में लॉन्च होगी मारुति सुजुकी की नई डिजायर