T20 World Cup: गुरुवार को टीम इंडिया की बारबाडोस से होगी वापसी, सुबह 11 बजे खिलाड़ियों से मुलाकात करेंगे PM मोदी

By अंकित सिंह | Jul 03, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल (4 जुलाई) सुबह 11 बजे भारत की टी20 विश्व कप विजेता टीम से मुलाकात करेंगे और उन्हें सम्मानित करेंगे। 29 जून (शनिवार) को विश्व कप फाइनल होने के बाद से तूफान बेरिल के आने के बाद से सभी खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ और बीसीसीआई अधिकारी बारबाडोस में फंस गए थे। अंत में, टीम जल्द ही एयर इंडिया की एक विशेष उड़ान में बारबाडोस से प्रस्थान करने वाली है और कल सुबह-सुबह नई दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है। 

 

इसे भी पढ़ें: मोहम्मद रिजवान के लिए देश से बढ़कर है इस्लाम, बोले- पाकिस्तान मायने नहीं रखता...


ताजा जानकारी के मुताबिक भारतीय क्रिकेट टीम बारबाडोस से रवाना हो चुकी है। टीम 4 जुलाई की सुबह दिल्ली पहुंचेगी। बीसीसीआई के जय शाह द्वारा व्यवस्थित उड़ान बारबाडोस में फंसे भारतीय मीडिया के सदस्यों को भी ले जा रही है। भारतीय टीम का गुरुवार को व्यस्त कार्यक्रम होगा क्योंकि वे नई दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मिलेंगे और फिर जश्न के लिए मुंबई रवाना होंगे। बीसीसीआई ने गुरुवार को विश्व चैंपियनों के लिए एक बड़ा दिन रखा है क्योंकि वे वानखेड़े स्टेडियम के पास एक खुली बस परेड में हिस्सा लेंगे, जिसके बाद स्टेडियम में ही एक छोटा समारोह होगा। उम्मीद है कि भारतीय टीम का नई दिल्ली और मुंबई दोनों जगह बड़े प्रशंसकों से स्वागत होगा, जो 2011 से विश्व कप जीत का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Shubman Gill की अगुआई वाली भारतीय टीम टी20 सीरीज के लिए हरारे पहुंची


इससे पहले राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विपक्ष के नेता राहुल गांधी समेत कई नेताओं और अलग अलग क्षेत्रों की जानी मानी हस्तियों ने भारतीय टीम को टी20 विश्व कप जीतने पर बधाई देते हुए उसके ‘हार नहीं मानने के जज्बे ’ की तारीफ की थी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि क्रिकेटरों ने करोड़ों भारतीयों का दिल जीत लिया है। उन्होंने एक्स पर लिखा ,‘‘ चैम्पियंस। हमारी टीम ने शानदार अंदाज में टी20 विश्व कप जीता। हमें भारतीय क्रिकेट टीम पर गर्व है।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ 140 करोड़ से अधिक भारतीय क्रिकेटरों के प्रदर्शन पर गर्व महसूस कर रहे हैं। उन्होंने मैदान पर कप जीता और गांवों, सड़कों पर करोड़ों भारतीयों के दिल।’’

प्रमुख खबरें

रोबोट के आत्महत्या करने का मामला, क्या वाकई में सुसाइड कर सकते हैं Robot?

Agra Jama Masjid Case: अयोध्या, मथुरा, काशी के बाद अब जामा मस्जिद के सर्वेक्षण का अनुरोध, HC ने ASI से मांगा जवाब

राहुल गांधी अचानक पहुंचे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, लोको पायलटों से की मुलाकात, जानिए क्या हुई बात

Rishi Sunak को क्यों झेलनी पड़ी इतनी बड़ी हार? क्या रही इसकी वजह, 5 प्वाइंट में जानें