IND vs SA Final: टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल के लिए अंपायर्स के नामों की घोषणा, देखें लिस्ट

By Kusum | Jun 28, 2024

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 29 जून शनिवार को खेला जाएगा। वहीं इस मुकाबले के लिए अंपायर्स के नामों की घोषणा हो गई है, जहां भारत के लिए एक अच्छी खबर भी है। दरअसल, रिचर्ड केटलबोरो का नाम फील्ड अंपायर के तौर पर नहीं है। फील्ड अंपायर की जिम्मेदारी इस बार क्रिस गैफनी और रिचर्ड इलिंगवर्थन के पास होगी। जबकि रिचर्ड केटलबोरो, टीवी अंपायर की भूमिका निभाएंगे। साथ ही रोडनी टकर चौथे अंपायर होंगे। 


रिचर्ड केटलबोरो ने की अंपायरिंग तो भारत की हार

बता दें कि, आईसीसी नॉकआउट मैचों में जब-जब रिचर्ड केटलबोरो ने अंपायरिंग की है, तो भारत को हार मिली है। ऐसा एक या दो बार नहीं बल्कि 6 बार हुआ है। ऐसे में तमाम भारतीय फैंस आईसीसी टूर्नामेंट के नॉकआउट मैचों से पहले यही दुआ कर रहे थे कि रिचर्ड फील्ड अंपायर की भूमिका में नजर न आएं। साल 2014 से रिचर्ड केटलबोरो कई आईसीसी नॉकआउट मैचों में अंपायर रहे, जिसमें दूसरी टीम भारत थी। इससे भारत को 2014 का टी20 वर्ल्ड कप, 2015 वनडे वर्ल्ड कप सेमीफाइनल, 2016 टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल, 2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल, 2019 वनडे वर्ल्ड कप सेमीफाइनल और 2023 वनडे वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबला गंवाना पड़ा था। 


भारत-साउथ अफ्रीका के बीच फाइनल

गौरतलब है कि, आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला शनिवार को खेला जाएगा। ये मैच भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बारबडोसा में खेला जाएगा। जहां साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान को मात देकर फाइनल में एंट्री की वहीं भारत ने भी इंग्लैंड की टीम को करारी शिकस्त देकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की। 

प्रमुख खबरें

मराठा आरक्षण रिपोर्ट के खिलाफ याचिकाओं में राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग आवश्यक पक्ष: उच्च न्यायालय

‘उच्छृंखल छात्र नेता’ की तरह व्यवहार कर रहे हैं नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी: Uma Bharti

भाजपा उम्मीदवार आशीष जनता के सेवक नहीं, उन्होंने 135 करोड़ रुपये के ठेके लिये: Chief Minister Sukhu

UN के एक समूह ने Imran Khan को रिहा करने की मांग की, पाक सरकार ने इसे ‘आतंरिक मुद्दा’ बताया