अलग चुनाव चिह्न के साथ लड़ने की कर रहे तैयारी, NCP के कांग्रेस में विलय की खबरों को सुप्रिया सुले ने बताया गलत

By अभिनय आकाश | Feb 15, 2024

शरदचंद्र पवार नेता सुप्रिया सुले ने अपने पिता द्वारा स्थापित पार्टी को छीनने के लिए सत्तारूढ़ भाजपा के परोक्ष संदर्भ में अदृश्य शक्ति पर निशाना साधा। पत्रकारों से बात करते हुए बारामती लोकसभा सांसद ने कहा कि उनकी पार्टी ने अजीत पवार के नेतृत्व वाले गुट को असली एनसीपी के रूप में मान्यता देने के भारत के चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। शरद पवार एनसीपी के संस्थापक और अध्यक्ष हैं और रहेंगे। सुप्रिया सुले ने कहा कि शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का किसी भी राजनीतिक दल के साथ विलय नहीं होगा। सुले पार्टी प्रमुख शरद पवार के आवास पर राकांपा (शरदचंद्र पवार) की बैठक के बाद संवाददाताओं से बात कर रही थीं।

इसे भी पढ़ें: Maharashtra Political Crisis: 25 साल बाद हाथों में घड़ी, शरद पवार अपनी पार्टी का कांग्रेस में कर सकते हैं विलय

सुले ने दावा किया कि अदृश्य शक्ति पार्टी को संस्थापक से छीनने का कुकृत्य कर रही है। सुले ने कहा कि शरद पवार द्वारा किसी और को स्थापित किया गया प्रतीक एक नई मिसाल कायम कर रहा है क्योंकि कोई भी निर्णय किसी व्यक्ति से संबंधित नहीं होता है बल्कि इतिहास में दर्ज होता है। पिछले साल जुलाई में अजित पवार और आठ विधायकों के एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल होने के बाद राकांपा विभाजित हो गई थी। बता दें कि पहले खबर आई थी कि शरद पवार अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय कर सकते हैं। शरद पवार ने पुणे के अपने घर में विधायक और सांसदों की बैठक बुलाई है। अपने विधायकों और सांसदों से शरद पवार बातचीत करना चाहते थे। शरद पवार गुट के मंगलदास बंडल ने विलय को लेकर बातचीत की बात कही थी। 

इसे भी पढ़ें: NDA में शामिल होने के फैसले से पीछे नहीं हटेंगे, याचिकाओं पर महाराष्ट्र स्पीकर के फैसले से पहले NCP ने किया साफ

शरद पवार ने कहा कि चुनाव आयोग ने पार्टी को उन लोगों के हाथों से छीन लिया जिन्होंने इसकी स्थापना की और इसे बनाया और इसे दूसरों को दे दिया। ऐसा देश में पहले कभी नहीं हुआ। मुझे विश्वास है कि लोग चुनाव आयोग के फैसले का समर्थन नहीं करेंगे जिसके खिलाफ हमने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।


प्रमुख खबरें

महाराष्ट्र में समुद्र तट के निकट नौका पलटने से दो मछुआरों की मौत

मध्यप्रदेश के जबलपुर में आठवीं कक्षा के छात्र ने 15 वर्षीय लड़के की चाकू घोंपकर हत्या की

उत्तर प्रदेश के आगरा में मिले 15 फुट लंबे अजगर को जंगल में छोड़ा गया

भारतीय टूरिस्ट के लिए Maldives जाना हुआ आसान, Muizzu की भारत यात्रा के पहले EaseMyTrip ने फिर शुरू की बुकिंग