Chandigarh Mayor Election विवाद में सुप्रीम कोर्ट की एंट्री, AAP पार्षद की तत्काल सुनवाई की याचिका पर गौर करने पर सहमत

By अभिनय आकाश | Feb 02, 2024

सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को चंडीगढ़ में नए मेयर चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) के पार्षद कुलदीप कुमार की याचिका को बिना कोई तारीख बताए सूचीबद्ध करने पर सहमत हो गया, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा मंगलवार को एक चौथाई चुनाव जीतने के कुछ दिनों बाद। आप और कांग्रेस ने वोटों से छेड़छाड़ का आरोप लगाया और कुमार को दोबारा चुनाव कराने की मांग करते हुए अदालत का रुख करने के लिए प्रेरित किया।

इसे भी पढ़ें: अच्छे अंक लाना जरूरी, लेकिन... IIT के दो छात्रों की मौत पर दिल्ली HC की टिप्पणी

भारत के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) धनंजय वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति जेबी पारदीवाला और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा की पीठ ने वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी द्वारा मामले को तत्काल सूचीबद्ध करने का उल्लेख करने के बाद कहा कि इसे सूचीबद्ध किया जाएगा। सिंघवी ने एक वीडियो का हवाला दिया जिसमें कथित तौर पर रिटर्निंग ऑफिसर अनिल मसीह गलत तरीके से काम करते दिख रहे हैं। यह गंभीर है। हम तत्काल सूची की मांग कर रहे हैं। पीठ ने कहा कि हम मामलों के मौखिक उल्लेख को प्रोत्साहित नहीं करते हैं। आप रजिस्ट्री को एक मेल भेज सकते हैं। मैं दोपहर के भोजन के दौरान इसे देखूंगा। 

इसे भी पढ़ें: Live : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुसिबतें बढ़ती जा रही हैं, ED ने कसी हुई है नकैल

कुमार ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के 31 जनवरी के आदेश को चुनौती दी है, जिसमें चुनाव पर रोक लगाने या मेयर मनोज सोनकर को पद संभालने से रोकने से इनकार कर दिया गया था। उन्होंने मसीह पर मतदान प्रक्रिया में छेड़छाड़ का आरोप लगाया। कुमार ने आरोप लगाया कि मसीह ने मेयर चुनाव के लिए उम्मीदवारों को मतगणना की निगरानी करने की अनुमति नहीं दी।

प्रमुख खबरें

हैरिस के भाषणों में भी जिक्र नहीं, दरकिनार किए जाने से निराश हुए बाइडेन

Haryana Elections 2024: शनिवार को वोटिंग, 1027 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला, ये हैं प्रमुख उम्मीदवार

इजरायल ने बेरूत में किया एयर स्ट्राइक, हिजबुल्लाह के कम्युनिकेशन यूनिट का कमांडर ढेर

मार्शलों को बहाल करने की BJP ने की मांग, विजेंद्र गुप्ता ने पूछा- 7 महीनों तक उन्हे सैलरी क्यों नहीं दी गई?