Modi Sunak Bilateral Talk: सनातन की धरती से सुनक का बड़ा ऐलान, ये बातें सुनकर बिल में घुस जाएंगे खालिस्तानी

By अभिनय आकाश | Sep 09, 2023

जी20 में बैठक लगातार जारी है और कई अहम बैठक आज हो चुकी हैं। भारत और ब्रिटेन की द्विपक्षीय मुलाकात भी हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यहां जी20 शिखर सम्मेलन से इतर अपने ब्रिटिश समकक्ष ऋषि सुनक से मुलाकात की और व्यापार संबंधों को गहरा करने और निवेश को बढ़ावा देने के तरीकों पर चर्चा की। शुक्रवार को यहां पहुंचे सुनक ने जी20 शिखर सम्मेलन के पहले सत्र के बाद मोदी से बातचीत की। 

इसे भी पढ़ें: G20: रविवार को अक्षरधाम मंदिर जाएंगे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, भगवान स्वामीनारायण के करेंगे दर्शन

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री का बयान भी आया है। खालिस्तान की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। उन्होंने बिना किसी लाग लपेट के साफ-साफ कहा है कि चाहे वो खालिस्तान हो या किसी भी और किस्म का उग्रवाद उसे ब्रिटेन बर्दाश्त नहीं करेगा। भारत के खिलाफ इस तरह की गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: महाराजा चार्ल्स, प्रधानमंत्री सुनक ने महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक हिंदू परंपराओं और भारतीय मान्यताओं पर पूरा भरोसा करते हैं। यही वजह है कि उनका पहला भारत दौरा कई मायनों में अहम है। दिल्ली पहुंचते ही उन्होंने कहा था कि जी20 सम्मेलन भारत के लिए बड़ी सफलता है। भारत इसकी मेजबानी के लिए सही समय पर सही देश है। उन्होंने कहा, भारत और ब्रिटेन एक समृद्ध और टिकाऊ ग्रह के लिए काम करते रहेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने जी20 शिखर सम्मेलन से इतर अपने जापानी समकक्ष फुमियो किशिदा के साथ द्विपक्षीय बैठक भी की।


प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी