नागल ने कोलमैन वोंग को हराया, बेंगलुरु ओपन के क्वार्टरफाइनल में

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 16, 2024

भारत के दूसरे वरीय सुमित नागल ने गुरुवार को कोलमैन वांग से कड़ी चुनौती का सामना किया और  एक घंटे 46 मिनट तक चले मुकाबले को जीतकर बेंगलुरू ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गये। नागल ने हांगकांग के खिलाड़ी पर 6-2, 7-5 से जीत हासिल की। नागल ने पहले सेट में 2-0 की बढ़त बनायी लेकिन 26 वर्षीय भारतीय को अगले गेम में 0-30 से पिछड़ने के बाद वापसी में काफी संघर्ष करना पड़ा।

नागल को फिर आठवें गेम में एक और ब्रेक मिला जिससे उन्होंने पहला सेट 6-2 से जीत लिया। दूसरे सेट में 19 वर्षीय वोंग ने दूसरे सेट में नागल को बड़ा संघर्ष कराया। पहले चार गेम में दोनों ने अपनी सर्विस पर गेम जीते। पर हांगकांग के खिलाड़ी ने पांचवें गेम में नागल की सर्विस तोड़ी जिससे इस टूर्नामेंट में पहली बार भारतीय खिलाड़ी ने अपनी सर्विस ‘ड्राप’ की। लेकिन दुनिया के 98वें नंबर के खिलाड़ी नागल ने छठे गेम में सर्विस ब्रेक कर स्कोर 3-3 कर दिया।

सातवें गेम में नागल 0-40 से पीछे थे और वोंग ने दो विनर जमा दिये। इस समय नागल ने अपने खेल में सुधार करते हुए स्कोर ‘ड्यूस’ किया और दो अंक बाद इसमें 4-3 से आगे हो गये। इस भारतीय स्टार को 10वें गेम में मैच खत्म करने का मौका मिला लेकिन वोंग ने दोनों मैच प्वाइंट बचा दिये। लेकिन नागल ने 12वें गेम में अपने तीसरे मैच प्वाइंट में मौका नहीं गंवाया। वोंग ने 40-30 पर मजबूत वॉली लगायी पर पूर्व चैम्पियन नागल ने फोरहैंड क्रॉस कोर्ट विनर से मैच अपने नाम किया।

प्रमुख खबरें

अक्टूबर में लॉन्च होने जा रहे हैं ये अपकमिंग स्मार्टफोन्स, जाने इनके फीचर्स

IPL 2025: फैंस के लिए बुरी खबर, जियो सिनेमा पर नहीं दिखेगा आईपीएल का नया सीजन

Twinkle Khanna- Amruta Fadnavis ने किया दीवाली के लिए उत्सव का उद्घाटन, 52 फीट का कंदील है आकर्षण

प्रधानमंत्री के नेतृत्व में महात्मा गांधी का ‘स्वच्छ भारत’ का सपना साकार हो रहा है: मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल