Bangladesh Crisis: अचानक बांग्लादेश की जेल तोड़ बॉर्डर की ओर भागे 518 आतंकी, देखते ही शूट करेगी इंडियन आर्मी

By अभिनय आकाश | Aug 06, 2024

बांग्लादेश में तख्तापलट की खबर तो सभी को पता है। शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है और फिलहाल भारत में शरण ले रही हैं। लेकिन इन सब के बीच पड़ोसी देश से बहुत बड़ी और चिंताजनक खबर सामने आ रही है। बांग्लादेश की जेल से कई आतंकी जेल तोड़कर भाग निकले हैं। भारतीय सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिद्दीन के ये आतंकी बताए जा रहे हैं। शेरपुरा जेल से 518 कैदी भागे हैं। जिनमें 20 के करीब आतंकी बताए जा रहे हैं। ये हथियार लेकर भी भागे हैं। इसके साथ ही जेल की गेट को आग के हवाले कर दिया गया है। 

इसे भी पढ़ें: Bangladesh crisis पर शेख हसीना की पार्टी के सांसद का आया बयान, कहा- हम लोगों की नब्ज समझने में विफल रहे

बीएसएफ अलर्ट 

भारत बांग्लादेश सीमा पर सुरक्षा काफी कड़ी कर दी गई है। दस्तावेजों की छानबीन के निर्देश दे दिए गए हैं। वैलिड आई डी कार्ड रहने पर ही वो अपने गांव जा सकते हैं। बीएसएफ को ये निर्देश जारी किए गए हैं। बांग्लादेश के साथ भारत हजारों किलोमीटर का बॉर्डर शेयर करता है। बांग्लादेश की राजनीतिक अस्थिरता पर भारत की नजर लगातार बनी हुई है। कई आतंकी संगठन के आतंकी जो जेल में बंद थे उन्हें छुड़ा लिया गया है। पश्चिम बंगाल में जिस तरह से सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। लेकिन चार हजार किलोमीटर की सीमा पर हर जगह बीएसएफ को तैनात नहीं किया जा सकता है। 

इसे भी पढ़ें: Bangladesh Political Crisis: विदेश मंत्री से मिले राहुल गांधी, कार्ति चिदंबरम बोले- हम भारत सरकार के साथ

सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक 

केंद्र सरकार ने बांग्लादेश के मुद्दे पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई। सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह बैठक सुबह करीब 10 बजे संसद भवन में होगी। बांग्लादेश में आरक्षण विरोधी हिंसक प्रदर्शनों के बीच प्रधानमंत्री शेख हसीना के अचानक इस्तीफा देने और देश छोड़कर जाने से वहां अराजकता की स्थिति पैदा हो गई है। हसीना लंदन जाने की अपनी योजना के तहत सोमवार रात भारत पहुंचीं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को इस मुद्दे पर सुरक्षा मामलों की कैबिनेट समिति की बैठक की अध्यक्षता की थी।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी