हड़ताल के आह्वान से कश्मीर घाटी में जन-जीवन प्रभावित

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 12, 2016

श्रीनगर। राज्य के बाहर कश्मीरी छात्रों के कथित उत्पीड़न के खिलाफ अलगाववादी समूहों द्वारा किये गये बंद के आह्वान के कारण कश्मीर घाटी में आज सामान्य जन-जीवन प्रभावित हुआ। अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर में दुकानें, व्यापारिक प्रतिष्ठान, पेट्रोल पंप और शिक्षण संस्थान बंद रहे जबकि बैंकों और सरकारी कार्यालयों में उपस्थिति काफी कम रही। उन्होंने बताया कि सार्वजनिक परविहन सड़कों पर नजर नहीं आये हालांकि, निजी कारें, कैब और ऑटो-रिक्शा सामान्य रूप से चलते रहे।

 

अधिकारियों ने बताया कि घाटी के अन्य जिला मुख्यालयों से भी बंद की खबरें मिली हैं। हुर्रियत कांफ्रेंस के दोनों धड़े और जेकेएलएफ सहित अलगाववादी समूहों ने राज्य के बाहर कश्मीरी छात्रों की कथित पिटाई, उत्पीड़न और डराने धमकाने के खिलाफ आज बंद का आह्वान किया है।

 

इस बीच, एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हुर्रियत कांफ्रेंस के प्रतिद्वंद्वी धड़ों की अगुवाई करने वाले अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी और मीरवाइज उमर फारूख को एहतियाती उपाय के तहत नजरबंद कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि जेकेएलएफ अध्यक्ष यासीन मलिक को सोमवार को हिरासत में लिया गया था और उन्हें कोठीबाग थाना में रखा गया है। अधिकारी ने बताया कि अब तक, कश्मीर में कहीं से किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं मिली है।

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी