Tamil Nadu में Fake News फैलाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई, चुनाव से पहले MK Stalin का निर्देश

By अंकित सिंह | Oct 03, 2023

2024 के लोकसभा चुनाव नजदीक आने के साथ, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कानून और व्यवस्था से संबंधित कई मुद्दों पर चर्चा करने के लिए जिला कलेक्टरों और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने अधिकारियों को गलत सूचना फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि यह देखते हुए कि आम चुनाव नजदीक आ रहा है, कुछ ताकतें अशांति पैदा करने के छिपे इरादे से काम कर सकती हैं। इस पर लगातार निगरानी रखी जाए और इस पर अंकुश लगाया जाए। 

 

इसे भी पढ़ें: Prajatantra: Bihar Caste Survey लोकसभा चुनाव पर कैसे डालेगा असर, क्षेत्रिय दलों की क्या है रणनीति?


एमके स्टालिन ने कहा कि हाल के दिनों में सोशल मीडिया ने झूठी सूचनाएं फैलाने में बड़ी भूमिका निभाई है। इसलिए, जिला कलेक्टरों और पुलिस अधिकारियों को सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर लगातार निगरानी रखनी चाहिए और अशांति फैलाने वाले झूठे प्रचार में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। जिला कलेक्टरों को अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) के लोगों के लिए व्हाट्सएप ग्रुप और हेल्पलाइन नंबर बनाने का भी निर्देश दिया गया ताकि वे बिना किसी डर के अपने ऊपर होने वाले किसी भी अत्याचार के बारे में सूचित कर सकें।

 

इसे भी पढ़ें: INDIA Alliance को साझा न्यूनतम कार्यक्रम की जरूरत नहीं, देश के लिए नया दृष्टिकोण पेश करे: Kapil Sibal


तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि अवैध शराब और नशीली दवाओं की बिक्री रोकी जानी चाहिए और महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराध में शामिल लोगों के खिलाफ तेजी से कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने तमिलनाडु में सड़क संबंधी दुर्घटनाओं के मुद्दे पर भी बात की। एमके स्टालिन ने कहा कि मुझे चिंता है कि तमिलनाडु उन राज्यों में से एक बन गया है जहां सड़क दुर्घटनाओं के कारण सबसे अधिक मौतें होती हैं। इस राजमार्ग को बदलने के लिए और यातायात पुलिस को ऐसी दुर्घटनाओं को कम करने के लिए परियोजनाओं को संयोजित और तैयार करना चाहिए। 

प्रमुख खबरें

रोहित शर्मा पत्नी रितिका के साथ अबु धाबी में NBA का उठा रहे लुत्फ, वायरल हो रही हैं तस्वीरें

शिंदे सेना सांसद के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका, HC के जज जारी रखेंगे सुनवाई

हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया लोगों का काम है कहना का विमोचन

Jammu Kashmir में किसके सिर सजेगा ताज, जानें क्या है Exit polls में अनुमान