PoK की राजधानी में पुलिस कार्रवाई के खिलाफ पूर्ण हड़ताल के दौरान पथराव, पुलिस ने आंसू गैस छोड़ी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 12, 2024

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) की राजधानी मुजफ्फराबाद में पुलिस कार्रवाई के विरोध में आयोजित हड़ताल के दौरान व्यावसायिक प्रतिष्ठान नहीं खुले और आम जनजीवन प्रभावित हुआ। इस दौरान सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प भी देखने को मिली। प्रदर्शनकारियों के पथराव करने के बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। एक स्थानीय मीडिया की खबर में शनिवार को यह जानकारी दी गई।


‘डॉन’ अखबार की खबर के मुताबिक, ‘जम्मू-कश्मीर ज्वाइंट अवामी एक्शन कमेटी’ (जेकेजेएएसी) के आह्वान पर शुक्रवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के मुजफ्फराबाद में कामकाज बंद रखने और चक्का जाम से जुड़ी इस हड़ताल के दौरान प्रदर्शनकारियों द्वारा पथराव करने के बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े, जिससे घरों और मस्जिदों में रह रहे लोग भी प्रभावित हुए। पीओके के समहनी, सेहंसा, मीरपुर, रावलकोट, खुइरत्ता, तत्तापानी, हट्टियन बाला में विरोध प्रदर्शन हुए।


जेकेजेएसी ने मुजफ्फराबाद और मीरपुर संभाग के विभिन्न हिस्सों में रातभर की छापेमारी में अपने कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद शुक्रवार को बंद का आह्वान किया था। जेकेजेएएसी ने पिछले महीने घोषणा की थी कि राज्य भर के लोग 11 मई को मुजफ्फराबाद की ओर मार्च निकालेंगे। सार्वजनिक कार्रवाई समिति बिजली बिल पर लगाए गए ‘अन्यायपूर्ण’ करों का विरोध करने वाला एक प्रमुख अधिकार आंदोलन है। पिछले साल अगस्त में भी इसी तरह की हड़ताल का आयोजन किया गया था।

प्रमुख खबरें

फील्डिंग से दिल जीत ले गए SKY, क्रिकेट इतिहास का सबसे हैरतअंगेज कैच लपका- Video

Rohit Sharma 50 टी20 जीतने वाले दुनिया के पहले कप्तान बने, T20 WC 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी किया अपने नाम

Virat Kohli T20 Retirement: आंखों में खुशी के आंसू, हाथ में ट्रॉफी, विराट कोहली ने टी20 क्रिकेट से लिया संन्यास, जानें क्या कहा?

भारत ने दूसरी बार जीता टी20 वर्ल्ड कप का खिताब, साउथ अफ्रीकी टीम के अरमान रह गए अधूरे