बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में स्टीव स्मिथ अपनी पुरानी जगह पर करेंगे बल्लेबाजी, जानें भारत के खिलाफ कौन करेगा ओपनिंग

By Kusum | Oct 14, 2024

ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम से जब से डेविड वॉर्नर ने संन्यास लिया है। एक ओपनर की जगह खाली हो गई है। वॉर्नर के बाद पारी की शुरुआत कुछ मैचों में स्टीव स्मिथ ने की, लेकिन अब उन्होंने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ओपनर के तौर पर खेलने से मना कर दिाय है। ऐसे में अब ऑस्ट्रेलिया को नए ओपनर की तलाश करनी होगी। इसके अलावा इयान चैपल पहले ही इस बात की दलील दे चुके हैं कि ट्रेविस हेड से भी ओपनिंग मत कराना। उनको आर अश्विन जैसे स्पिनर को टेकल करने के लिए रखना। यही कारण है कि अब टीम के चयनकर्ता जॉर्ज बेली की मुश्किलें बढ़ गई हैं। 

नेशनल सिलेक्टर जॉर्जर बेली ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि स्टीव स्मिथ भारत के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में ओपनर के तौर पर नहीं खेलेंगे। उन्होंने खुद ही नंबर चार पर खेलने का फैसला किया है। उन्होंने कुछ मैचों में ही पारी की शुरुआत की, लेकिन वे सफल नहीं हुए। पहले मैच में उनसे ज्यादा रन नहीं बने, लेकिन दूसरे मैच में 91 रन बनाए। हालांकि, इसके बाद न्यूजीलैंड में उन्होंने संघर्ष किया। ऐसे में वे फिर से मिडिल ऑर्डर में जाना चाहते हैं। कैमरन ग्रीन उनकी जगह खेले थे, लेकिन अब ग्रीन बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से बाहर हो गए हैं तो इस जगह पर फिर से स्मिथ खेल सकते हैं। 

बेली ने सोमवार को पुष्टि की कि टीम के कप्तान पैट कमिंस और कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने 35 वर्षीय खिलाड़ी को उसके पसंदीदा नंबर 4 स्लॉट पर वापस लाने का फैसला किया है। बेसी ने संवाददाताओं से कहा कि, कैमरन ग्रीन की असामयिक चोट के अलावा पैट कमिंस, एंड्रयू मैकडोनाल्ड और स्टीव स्मिथ लगातार बातचीत कर रहे थे। स्टीव ने उस ओपन करने की बजाय मिडिल ऑर्डर में जाने की इच्छा व्यक्त की थी। इस पर पैट और एंड्रयू ने पुष्टि की है कि वह समर सीजन के लिए बैटिंग क्रम में नीचे आ जाएंगे। 

प्रमुख खबरें

पेट में इतनी ही आग है... प्रदर्शनकारी डॉक्टरों पर तृणमूल कांग्रेस सांसद ने निशाना साधा

Delhi में BJP की मांग, वायु एवं जल प्रदूषण दोनों पर एक उच्च स्तरीय सर्व दलिय बैठक बुलायें LG

India Vs Canada: कनाडा के खिलाफ एक्शन की तैयारी शुरु, अपने उच्चायुक्त वापस बुलाएगा भारत

Shehbaz Sharif के साथ डिनर करेंगे जयशंकर? पाकिस्तान बोला- जोरदार स्वागत होगा