UP को एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का मजबूत आधार बनेगा राज्य का बजट : वित्त मंत्री

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 05, 2024

उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने सोमवार को राज्य विधानसभा में पेश किये जाने वाले बजट को अंतिम रूप देते हुए रविवार को कहा कि यह बजट प्रदेश को एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का मजबूत आधार बनेगा।

आधिकारिक सूत्रों ने एक बयान में बताया कि वित्त मंत्री ने कल प्रस्तुत होने वाले बजट पर अपने कार्यालय कक्ष में हस्ताक्षर कर इस दस्तावेज को अंतिम रूप दिया। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के दूसरे कार्यकाल का तीसरा बजट प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प पर आधारित है।

खन्ना ने दावा किया कि यह बजट प्रदेश को एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का मजबूत आधार स्तंभ बनेगा। यह बजट प्रदेश के समग्र विकास के साथ ही आधारभूत ढांचे के पुनर्निर्माण और गरीबों, वंचितों, युवाओं, महिलाओं किसानों को सम्मानजनक जीवन जीने के साथ, विकास की मुख्यधारा में लाने को समर्पित होगा।

उन्होंने बताया कि यह बजट प्रदेश में प्रचीन सांस्कृतिक गौरव की पुनर्स्थापना के साथ ही विकास के सभी आधुनिक मापदंडों पर चलने का एक दस्तावेज है। वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना सोमवार को विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिये बजट पेश करेंगे।

प्रमुख खबरें

रोबोट के आत्महत्या करने का मामला, क्या वाकई में सुसाइड कर सकते हैं Robot?

Agra Jama Masjid Case: अयोध्या, मथुरा, काशी के बाद अब जामा मस्जिद के सर्वेक्षण का अनुरोध, HC ने ASI से मांगा जवाब

राहुल गांधी अचानक पहुंचे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, लोको पायलटों से की मुलाकात, जानिए क्या हुई बात

Rishi Sunak को क्यों झेलनी पड़ी इतनी बड़ी हार? क्या रही इसकी वजह, 5 प्वाइंट में जानें