हाथरस में भोले बाबा के सत्संग में भगदड़, 27 से ज्यादा लोगों की मौत, CM ने दिए जांच के निर्देश

By अभिनय आकाश | Jul 02, 2024

हाथरस जिले के सिकंदराराऊ के मंडी के पास फुलरई गांव में भोले बाबा के सत्संग के समापन के दौरान भगदड़ मचने से 27 से ज्यादा लोगों की मौत की आशंका है। बरों के मुताबिक, 27 महिलाओं और बच्चों के शव एटा मेडिकल कॉलेज पहुंच गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस में हुई घटना का संज्ञान लेते हुए अपर मुख्य सचिव गृह दीपक कुमार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. उन्होंने पुलिस प्रशासन से जुड़े वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने और घायलों के उपचार आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं।

इसे भी पढ़ें: Uttar Pradesh की Economy को लगेंगे पंख, उद्योगों और निवेश को बढ़ावा देने के लिए Yogi Cabinet ने लिया अहम फैसला

घटना के बारे में बात करते हुए एटा के एसएसपी राजेश कुमार सिंह ने कहा कि हाथरस जिले के एक गांव में एक धार्मिक कार्यक्रम चल रहा था, तभी भगदड़ मची। एटा अस्पताल में अब तक 27 शव मिले हैं, जिनमें 23 महिलाएं, 3 बच्चे शामिल और 1 आदमी है। हाथरस में भगवान शिव का धार्मिक आयोजन हो रहा था। जैसे ही कार्यक्रम ख़त्म हुआ, भगदड़ मच गई, जिसके परिणामस्वरूप महिलाओं और बच्चों सहित 27 लोगों की मौत हो गई।

इसे भी पढ़ें: Yogini Ekadashi 2024: दो दुर्लभ संयोग में किया जा रहा योगिनी एकादशी का व्रत, ऐसे करें श्रीहरि का पूजन

सीएम योगी ने जनपद हाथरस में हुए हादसे में मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर उनके समुचित उपचार कराने और मौके पर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने एडीजी आगरा और कमिश्नर अलीगढ़ के नेतृत्व में घटना के कारणों की जांच के निर्देश दिए हैं। 

प्रमुख खबरें

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में भारत की 28 सदस्यीय एथलेटिक्स टीम की अगुवाई करेंगे नीरज चोपड़ा

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेड्डी ने की प्रधानमंत्री से मुलाकात, राज्य से जुड़े विषयों पर चर्चा की

झारखंड विधानसभा चुनाव में ‘इंडिया’ गठबंधन का चेहरा होंगे हेमंत सोरेन : Congress

बिहार की भाजपा विधायक और निशानेबाज Shreyasi Singh पेरिस ओलंपिक में लगायेंगी पदक पर निशाना