Lucknow में SP उम्मीदवार ने बढ़ाई रक्षा मंत्री Rajnath Singh की मुश्किलें, BJP में आंतरिक कलह का किया दावा

By Anoop Prajapati | May 12, 2024

चुनाव यात्रा के दौरान प्रभासाक्षी की टीम लखनऊ पहुंची। जहां हमारे एडिटर नीरज कुमार दुबे ने समाजवादी पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार रविदास मेहरोत्रा से चुनावी चर्चा की।


बातचीत में मेहरोत्रा ने बताया की वे हमेशा क्षेत्र की जनता के बीच रहते हैं। उन्होंने कई बड़े जन आंदोलनों में भी बढ़-चढ़कर भाग लिया है इसलिए उनकी कई बार गिरफ्तारी भी हुई है। लखनऊ के वर्तमान सांसद और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लेकर उन्होंने कहा कि उन्हें क्षेत्र की जनता से कोई मतलब नहीं रहता है। यहाँ तक कि लखनऊ में भाजपा के दो पूर्व विधायकों के अंतिम संस्कार और तेरहवीं में भी रक्षामंत्री नहीं गए। इसलिए यह स्पष्ट कहा जा सकता है कि उन्हें क्षेत्र की जनता से कोई लेना-देना नहीं है। 


मेहरोत्रा ने रक्षा मंत्री पर चारबाग रेलवे स्टेशन, लखनऊ एयरपोर्ट और जहाज बनाने वाली कंपनी एचएएल को बेचने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि आज अग्निवीर योजना के कारण युवा 25 साल की उम्र में ही रिटायर हो जाता है और यह मंत्रालय उनके अंतर्गत ही आता है। कोविड को लेकर उन्होंने बताया कि क्षेत्र में बड़ी संख्या में कोरोना के कारण लोगों की मौत हुई लेकिन राजनाथ सिंह तब भी लखनऊ से गायब रहे। सपा नेता ने भाजपा पर इलेक्टोरल बांड के तहत कोरोना वैक्सीन बनाने वाली कंपनी से 500 करोड़ रुपए चंदा लेने का आरोप भी लगाया है। 


उन्होंने कहा कि वैक्सीन बनाने वाली कंपनी ने स्वयं दावा किया है कि वैक्सीन लगने के बाद बड़ी संख्या में लोगों की हार्ट अटैक से मौत हुई है। प्रदेश की राजनीति को लेकर सपा उम्मीदवार ने कहा कि भाजपा में आंतरिक कलह बहुत बढ़ चुका है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुछ ही समय में अपना पद स्वयं छोड़ देंगे। इसलिए प्रदेश के नेताओं की खींचतान को देखते हुए इस बार देश की जनता ने 'इंडिया गठबंधन' की सरकार बनाने का निर्णय कर लिया है। एनडीए का पूरा नाम नक्सली, दंगाई, एलाइंस बताते हुए उन्होंने कहा कि इस बार देश की जनता ही भाजपा के खिलाफ खड़ी हो गई है और वही चुनाव लड़ रही है।

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी