साउथ अफ्रीका की रिकॉर्ड जीत, WTC Final की रेस में लगाई लंबी छलांग

By Kusum | Oct 24, 2024

दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश में पहला टेस्ट मैच जीतकर डब्ल्यूटीसी फाइनल की रेस में लंबी छलांग लगाई है। अफ्रीकी टीम ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट में 3 विकेट से हराया। मेजबान बांग्लादेश ने मेहमान टीम को जीत के लिए 106 रन का लक्ष्य दिया था, जो दक्षिण अफ्रीका ने आसानी से हासिल कर लिया। इसके साथ ही उसने 2 मैचों की सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है। 


दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच मीरपुर में खेला गया। दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को पहली पारी में 106 रन समेटा। इसके बाद उसने अपनी पहली पारी में 308 रन बनाए। इस तह उसे 202 रन की लीड मिली। बांग्लादेश ने इसके बाद दूसरी पारी में सुधरा प्रदर्शन किया। उसने मेहदी हसन मिराज (97) की बदौलत दूसरी पारी में 307 रन बना, लेकिन ये ऐसा स्कोर नहीं था कि दक्षिण अफ्रीका को तंग किया जा सके। 


दक्षिण अफ्रीका का एशियाई देशों में चौथी पारी में बैटिंग का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। उसकी छवि भी चोकर्स की रही है। ऐसे में बांग्लादेश के फैंस उम्मीद कर रहे थे कि उनकी टीम शायद कोई कमाल करे। लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने इस बार उसे कोई मौका नहीं दिया। उसने 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। ये सिर्फ तीसरा मौका है जब दक्षिण अफ्रीका ने एशियन पिचों पर 100 रन से बड़ा लक्ष्य हासिल किया है। उसने इससे पहले 2008 में बांग्लादेश के खिलाफ ही मीरपुर में 205 रन का लक्ष्य हासिल किया था। 


दक्षिण अफ्रीका की टीम को इस जीत से 12 अंक का फायदा हुआ है। अब डब्ल्यूटीसी पॉइंट टेबल में 40 अंक और 47.62 विनिंग परसेंट हैं। अब वह पॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर है। दक्षिण अफ्रीका इस मैच से पहले 38.89 विनिंग परसेंट के साथ छठे नंबर पर था। अफ्रीकी टीम ने इस जीत के बाद न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को पीछे छोड़ दिया है। 

प्रमुख खबरें

Punjab: शिरोमणि अकाली दल नहीं लड़ेगा उपचुनाव, 1992 के बाद यह पहला मौका

ना शक्ल ना सूरत अन्नू कपूर को चूमने से प्रियंका चोपड़ा ने किया था इनकार, आखिर क्यों? एक्टर ने किया खुलासा

Bollywood Wrap Up | Katrina Kaif को सास-ससुर ने दिया है निक नेम, Ranbir Kapoor की रामायण में रावण बनेंगे KGF स्टार यश

अरे हो जाएगा, कर लेंगे.... Hollywood में नहीं चलता है Bollywood वाला जुगाड़, Priyanka Chopra ने किया खुलासा