Best Beauty Tips: बड़े काम के हैं ये ब्यूटी हैक्स, जानिए

By मिताली जैन | Jul 21, 2024

खूबसूरत दिखना तो हम सभी को बहुत अच्छा लगता है और इसके लिए हम सभी कई तरीके अपनाते हैं। मार्केट में मिलने वाले तरह-तरह के स्किन केयर और मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। जबकि अगर आप चाहें तो नेचुरल तरीके से भी अपनी स्किन की केयर कर सकते हैं। इतना ही नहीं, कई ऐसे ब्यूटी हैक्स भी होते हैं, जो किसी भी तरह की इमरजेंसी में आपके काम आ सकते हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही ब्यूटी हैक्स के बारे में बता रहे हैं-


लिपस्टिक को लॉन्ग लास्टिंग बनाने का हैक

हम सभी अपनी लिपस्टिक को लॉन्ग लास्टिंग बनाना चाहते हैं। यकीनन आजकल मार्केट में लॉन्ग स्टेइंग लिपस्टिक मिलती हैं, लेकिन उनसे होंठों को नुकसान पहुंचता है। ऐसे में आप पहले लिपस्टिक लगाएं और फिर उसे टिश्यू से हल्का टैप करें। अब आप टिश्यू की मदद से ट्रांसलूसेंट पाउडर को डस्ट करें। इसके बाद दोबारा लिपस्टिक लगाएं। इससे लिप कलर लॉन्ग लास्टिंग बनता है।


डार्क सर्कल्स को दूर करने का हैक

अगर आप डार्क सर्कल्स के कारण परेशान हैं तो इस हैक को अपनाएं। इसके लिए आप ग्रीन टी बैग्स का इस्तेमाल करने के बाद, उन्हें फ्रिज में ठंडा कर लें। ठंडी हुई टी बैग्स को अपनी आंखों पर 10-15 मिनट के लिए रखें। इससे आंखों के नीचे की सूजन और काले घेरे कम होने लगते हैं।

इसे भी पढ़ें: Fashion Tips: साड़ी के साथ ब्लाउज नहीं ब्रालेट कैरी करने का शुरू हुआ ट्रेंड, मिलेगा बोल्ड और स्टाइलिश लुक

बालों को फ्रेश लुक देने का हैक

मानसून के मौसम में अक्सर बाल चिपचिपे और गंदे नजर आते हैं। लेकिन हर दिन बालों को वॉश करना संभव नहीं होता है। ऐसे में आप इस हैक को अपनाएं। बालों को इंस्टेंट फ्रेश लुक देने के लिए आप ड्राई शैम्पू का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप स्कैल्प में हल्का सा ड्राई शैम्पू लगाएं और फिर कॉम्ब कर लें। इससे आपकी स्कैल्प में मौजूद अतिरिक्त ऑयल आसानी से अब्जॉर्ब हो जाएगा।

  

मेकअप को सेट करने का हैक

घंटों मेकअप करने के बाद अगर वह जल्द खराब हो जाता है तो ऐसे में आपको बहुत दुख होता है। ऐसे में आप घर पर ही मेकअप को लॉन्ग लास्टिंग बनाने के लिए सेटिंग स्प्रे बनाएं। इसके लिए एक स्प्रे बोतल में एलोवेरा जेल और पानी को बराबर मात्रा में मिलाएं। अब आप मेकअप करने के बाद इस सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करें।


- मिताली जैन

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग