भारतीय टेनिस में आया भूचाल, सोमदेव देववर्मन और पूरव राजा ने AITA पर लगाए गंभीर आरोप, जानें पूरा मामला

By Kusum | Sep 24, 2024

देश के पूर्व नंबर 1 सिंगल खिलाड़ी सोमदेव देववर्मन और पूर्व डबल्स विशेषज्ञ पूरव राजा ने अखिल भारतीय टेनिस संघ यानी AITA पर खेल संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। वहीं 28 सितंबर को होने वाले चुनावों से कुछ दिन पहले राष्ट्रीय शासी निकाय के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचे हैं। 

 

बता दें कि, द इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सोमदेव देववर्मन और पूरव राजा ने केंद्र सरकार को अपना पक्षकार बनाते हुए आरोप लगाया है। उनका कहना है कि खेल मंत्रालय ने कभी भी ये जानने की कोशिश नहीं की कि, एआईटीए खेल संहिता का अनुपालन कर रहा है या नहीं। उन्होंने मंत्रालय पर आखें मूंद लेने का आरोप लगाया है। दिल्ली हाई कोर्ट में सोमवार को दायर एक याचिका में दोनों खिलाड़ियों ने आरोप लगाया है कि, एआईटीए ने खेल संहिता के कई प्रावधानों का उल्लंघन किया है। 


वहीं टेनिस के दोनों दिग्गजों का कहना है कि, एआईटीए की केंद्रीय परिषद में एथलीट्स के लिए कोई सीट नहीं है। इसके अलावा एथलीट्स के लिए केंद्रीय परिषद में उनका प्रतिनिधित्व करने के लिए उत्कृष्ट योग्यता वाले प्रतिष्ठित खिलाड़ियों को चुनने के लिए तंत्र भी नहीं है। कार्यकारी समिति में एथलीट्स के लिए सीट रिजर्व नहीं होने और एथलीट्स को केंद्रीय परिषद से कार्यकारी समिति में चुने जाने के लिए एक सिस्टम न होने की बात भी कही गई है। 


प्रमुख खबरें

California के स्कूलों में स्मार्टफोन पर लगेगा बैन, गवर्नर ने नए कानून पर किया साइन

रामलला को पहनाया गया ‘ऐपण’ से सुसज्जित परिधान उत्तराखंडवासियों के लिए ‘सौभाग्यशाली क्षण’ : Dhami

Shankh Air को उड़ान भरने की मिली मंजूरी, उड्डयन मंत्रालय में ने दी हरी झंडी

झारखंड विस चुनाव में धनबल का इस्तेमाल ‘बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं’ करेंगे: Election Commission