सोमालिया होटल हमले में 23 मरे, पुलिस ने घेराबंदी खत्म की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 29, 2017

मोगादीशु (सोमालिया)। सोमालिया के सुरक्षा बलों ने एक लोकप्रिय होटल के प्रवेश द्वार पर एक आत्मघाती हमलावर द्वारा विस्फोटक से लदे एक वाहन में विस्फोट किए जाने के बाद इमारत में घुस आये पांच चरमपंथियों के कारण रात भर की गयी घेराबंदी को खत्म कर दिया है। इस हमले में 23 लोग मारे गये। कैप्टन मोहम्मद हुसैन ने बताया कि सैनिकों ने नासा-हबलोड होटल पर पुन: नियंत्रण कर लिया। उन्होंने तीन हमलावरों को मार गिराया और दो को जिंदा पकड़ लिया।

अफ्रीका के सबसे घातक इस्लामी चरमपंथी समूह अल शबाब ने कल हुये हमले की तत्काल जिम्मेदारी ली। हमला शनिवार को दोपहर हुआ जब राजधानी में लोकप्रिय होटल के बाहर विस्फोटक से लदे एक ट्रक में विस्फोट किया गया। विस्फोट के कारण आसपास के वाहनों और नजदीकी इमारतों को भारी नुकसान पहुंचा।इस बीच, हमलावर होटल में घुस गये। इमारत में उनके तथा सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी होती रही। दो विस्फोट की आवाज भी सुनी गयी। इसमें से एक धमाका तब हुआ जब हमलावर ने अपनी आत्मघाती जैकेट में विस्फोट किया।

दो सप्ताह पहले ही, मोगादीशु की एक व्यस्त सड़क पर एक ट्रक में हुये भीषण विस्फोट में 350 से अधिक लोगों की जान चली गई थी। घटना में घायल होने वाले 30 लोगों में सरकार का एक मंत्री भी शामिल है और उन्हें तथा अन्य लोगों को भारी गोलीबारी के बीच बचाया गया। कुछ हमलावरों ने ग्रेनेड फेंके और इमारत की बिजली काट दी। हुसैन ने बताया कि मृतकों में एक महिला और उसके तीन बच्चे शामिल हैं। इन सभी के सिर में गोली मारी गयी है।

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी