Smriti Irani vs Rahul Gandhi | स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को UPA और NDA के 10 साल के शासन पर बहस करने की चुनौती दी

By रेनू तिवारी | Mar 05, 2024

केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने सोमवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) और कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए (संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन) के 10 साल के शासन की तुलना पर बहस की चुनौती दी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी मैदान चुन सकते हैं जबकि भाजपा बहस के लिए एक पार्टी कार्यकर्ता का चयन करेगी।


नागपुर में 'नमो युवा महासम्मेलन' कार्यक्रम को संबोधित करते हुए स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को बहस के लिए आमंत्रित किया और कहा, "अगर मेरी आवाज राहुल गांधी तक पहुंच रही है तो उन्हें कान खोलकर सुन लेना चाहिए. 10 साल का शासन किसका रहा, इस पर बहस हो जाए" बेहतर था। मैदान तुम चुनो, कार्यकर्ता हम चुनेंगे (आप मैदान चुनें, हम भाजपा का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक पदाधिकारी चुनेंगे)।"

 

इसे भी पढ़ें: Maoist Link Case | बॉम्बे हाई कोर्ट ने माओवादी लिंक मामले में दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व प्रोफेसर GN Saibaba समेत पांच लोगों को बरी किया


उन्होंने दावा किया कि अगर युवा मोर्चा का कोई कार्यकर्ता उनके सामने बोलना शुरू कर देगा तो राहुल गांधी बोलने की 'ताकत खो देंगे'। उन्होंने कहा, ''मैं गारंटी देती हूं कि अगर युवा मोर्चा का एक सामान्य कार्यकर्ता भी राहुल गांधी के सामने बोलना शुरू कर दे तो उसकी बोलने की ताकत खत्म हो जाएगी.''

 

इसे भी पढ़ें: विदेश मंत्री एस जयशंकर के मुरीद हुए Amitabh Bachchan, वीडियो शेयर करके जमकर की तारीफ


आपको बता दें कि इससे पहले केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी ने रविवार को हज सुविधा ऐप की शुरुआत की थी, जिससे इस वार्षिक तीर्थयात्रा पर जाने वाले लोगों को आवश्यक जानकारी, उड़ान विवरण तथा आवास जैसी महत्वपूर्ण जानकारियां मिल सकेंगी। ईरानी ने अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री जॉन बारला की मौजूदगी में यहां विज्ञान भवन में हज यात्रा- 2024 की तैयारियों के तहत प्रशिक्षकों के दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन भी किया। एक आधिकारिक बयान के अनुसार विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 550 से अधिक प्रशिक्षकों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया।




प्रमुख खबरें

हैरिस के भाषणों में भी जिक्र नहीं, दरकिनार किए जाने से निराश हुए बाइडेन

Haryana Elections 2024: शनिवार को वोटिंग, 1027 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला, ये हैं प्रमुख उम्मीदवार

इजरायल ने बेरूत में किया एयर स्ट्राइक, हिजबुल्लाह के कम्युनिकेशन यूनिट का कमांडर ढेर

मार्शलों को बहाल करने की BJP ने की मांग, विजेंद्र गुप्ता ने पूछा- 7 महीनों तक उन्हे सैलरी क्यों नहीं दी गई?