सिसोदिया, शराब और सियासत: CBI की पूछताछ, AAP का प्रदर्शन, पुलिस का कुर्ता फाड़ एक्शन

By अभिनय आकाश | Oct 17, 2022

दिल्ली में केजरीवाल सरकार की शराब नीति को लेकर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पूछताछ के लिए सीबीआई दफ्तर में पेश हुए। मनीष सिसोदिया सीबीआई दफ्तर से पहले आम आदमी पार्टी के दफ्तर गए। जिसके बाद वो महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने राजघाट पहुंचे। आम आमदी पार्टी के कार्यकर्ताओं का जमावड़ा भी इस दौरान देखने को मिला। जिसके बाद वो सीबीआई के कार्यालय पहुंचे। सीबीआई सवालों की फेहरिस्त के साथ मनीष सिसोदिया का सवालों से सामना करा रही है। इस पूरे मामलों को लेकर दो बैटल देखने को मिल रही है। पहली कानून प्रक्रिया जिसका सामना सिसोदिया को करना पड़ रहा है जबकि दूसरा राजनीतिक ड्रामा भी देखने को मिल रहा है। 

इसे भी पढ़ें: AAP का दावा, हिमाचल प्रदेश में चुनाव के लिए हम तैयार, जनादेश मिलने को लेकर आश्वस्त

शराब नीति मामले में एक्शन को लेकर जहां आम आदमी पार्टी पूरी तरह से राजनीतिक फायदा लेने की कोशिश कर रही है और ये आरोप लगा रही है कि उनके खिलाफ बीजेपी राजनीतिक साजिश कर रही है। वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोप लगाया कि जो सवाल पूछे गए थे उसके जवाब आम आदमी पार्टी की ओर से नहीं दिए गए। भ्रष्टाचार का महिमामंडन करने की कोशिश की जा रही है। दिल्ली की लीकर पॉलिसी को लेकर बीजेपी बनाम आम आदमी पार्टी देखने को मिल रहा है। 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: राजनीतिक हमला बोलते-बोलते PM की माँ का मजाक उड़ाने पर उतरे Italia, Smriti Irani ने कहा- घमंड ध्वस्त करेंगे

मनीष सिसोदिया के पूछताछ के लिए अंदर जाते ही सीबीआई कार्यालय के बाहर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस पूरी तैयारी के साथ है। आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद गुजरात में आप का अभियान और मजबूत होगा। आजादी के गीत गाए जा रहे हैं। हमें ईडी या सीबीआई से कोई शिकायत नहीं है क्योंकि वे वही कर रहे हैं जो केंद्र ने उन्हें करने के लिए कहा है।”आप नेता संजय सिंह को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया। दिल्ली पुलिस ने आप नेताओं से धरना स्थल खाली करने को कहा था, लेकिन संजय सिंह ने कहा, "हम तब तक नहीं जाएंगे जब तक मनीष सिसोदिया अंदर होंगे। आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि कुर्ता फाड़ दिया और एक सांसद के साथ जुल्म हो रहा है। आज मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करने की साजिश का जवाब जनता अपने वोट से देगी।

सिसोदिया का इन सवालों से सामना

कैबिनेट मीटिंग कब हुई थी?

कैबिनेट मीटिंग कैसे बुलाई गई थी?

मीटिंग में क्या फैसला लिया गया था?

सिर्फ आपको फैसला लेने का अधिकार दिया गया?

इसकी जानकारी एलजी को दी गई थी?

शराब व्यापारी को क्यों 144 करोड़ की छूट दी गई?

विजय नायर से क्या संबंध हैं?

क्या शराब नीति बनाने में उनका अहम रोल है?

दिनेश अरोड़ा और अमित अरोड़ा से क्या संबंध हैं?


प्रमुख खबरें

जिनकी आंखें नहीं, वे भी देख सकेंगे दुनिया, एलन मस्क के कौन से नए डिवाइस को मिली FDA की मंजूरी

भारत के हम बहुत आभारी हैं...50 मिलियन डॉलर की मदद पाकर गदगद हुआ मालदीव, बताने लगा अच्छा दोस्त

Duplicate Vehicle RC: कैसे हासिल करें डुप्लीकेट आरसी, जानें ऑनलाइन और ऑफलाइन बनवाने का तरीका

कठिन हुई कनाडा की राह, ट्रूडो ने कर दी 35% स्टूडेंट वीजा कटौती, जानें भारत पर क्या पड़ेगा प्रभाव