Signs Partner Doesn t Love You । जब खत्म हो जाता है प्यार, रिश्ते में दिखने लगते हैं ये संकेत

By एकता | Jul 10, 2023

हम सभी अपने पार्टनर के साथ एक ऐसा रिश्ता कायम करना चाहते हैं, जो जीवन के अंत तक प्यार और रोमांचक रोमांस से भरपूर रहे। हर को उम्मीद करता है कि जिस व्यक्ति के साथ वो रिश्ते में है उसके साथ उसका जीवन ऐसे ही खूबसूरत लम्हों में गुजर जाए। लेकिन कई बार हम चीजों को जैसा समझते या देखते हैं, वो वैसी होती नहीं है। हकीकत हमारी कप्लना से कोसों दूर होती है। कभी-कभी, चीज़ें बदल जाती हैं और जिस रिश्ते को हम जीवन के अंत तक लेकर जाना चाहते हैं वो एक दर्दनाक मोड़ पर खत्म हो जाते हैं। रिश्तों का अंत बेहद ही दर्दनाक हो सकता है और अगर ये अचानक हो तो खुद को संभालना मुश्किल हो जाता है। इसलिए आज हम कुछ ऐसे संकेतों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जो रिश्ते में से प्यार खत्म होने पर दिखते हैं। इन संकेतों से आपको रिश्ता खत्म होने से पहले खुद को सँभालने में मदद मिलेगी।


आपके और आपकी जिंदगी के बारे में नहीं पूछते

जब एक व्यक्ति आपसे प्यार करता है तो वो आपकी जिंदगी की हर छोटी-बड़ी बातों को जानने में दिलचस्पी दिखाएगा। लेकिन जब यहीं प्यार खत्म हो जाता है तो न वो आपके बारे में कुछ पूछेंगे और न ही आपकी जिंदगी के बारे में सवाल करेंगे। वक्त बीतने के साथ रिश्ते उबाऊ हो जाते हैं, इसलिए ज्यादातर लोगों का पार्टनर पर से मन उठ जाता है और वो उनमें दिलचस्पी दिखाना बंद कर देते हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Cheating Ways In Relationship । क्या आप पार्टनर के पीठ पीछे करते हैं रोमांस, फिर इन तरीकों से छिपाते हैं अपना कांड?


आपके साथ समय बिताने से बच रहा है पार्टनर

आप अपने पार्टनर के साथ समय बिताना चाहते हैं और उनके पास हमेशा नहीं आने का कोई न कोई बहाना होता है तो एक बड़ा रेड फ्लैग है। जब प्यार खत्म हो जाता है तो पार्टनर के साथ समय बिताने की दिलचस्पी भी खत्म हो जाती है। ऐसे में लोग पार्टनर से नहीं मिलने के बहाने बनाने लगते हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Relationship Advice । पार्टनर की मेंटल हेल्थ खराब कर सकती है रिश्ता, देखभाल से हो सकता है सुधार, जानें कैसे


सेक्स करने से मना कर देता है पार्टनर

प्यार के साथ लोगों की शारीरिक रिश्ता बनाने दिलचस्पी भी खत्म हो जाती है, जो किसी भी तरीके से अच्छा नहीं है। अगर आपका पार्टनर बार-बार आपके साथ सेक्स करने से मना कर रहा है तो ये भी प्यार खत्म होने की एक बहुत बड़ी निशानी है। प्यार होने पर लोग अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक लम्हें बिताने को तरसते हैं।

प्रमुख खबरें

रोहित शर्मा पत्नी रितिका के साथ अबु धाबी में NBA का उठा रहे लुत्फ, वायरल हो रही हैं तस्वीरें

शिंदे सेना सांसद के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका, HC के जज जारी रखेंगे सुनवाई

हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया लोगों का काम है कहना का विमोचन

Jammu Kashmir में किसके सिर सजेगा ताज, जानें क्या है Exit polls में अनुमान