अपनी मौत के वारंट पर किए हस्ताक्षर, मोसाद ने खाई कसम, हमले में शामिल एक-एक...

By अभिनय आकाश | Jan 04, 2024

इज़राइल की जासूसी एजेंसी मोसाद के प्रमुख डेविड बार्निया ने खुला ऐलान करते हुए कहा कि 7 अक्टूबर के हमास हमले में शामिल लोगों ने अपने मौत के वारंट पर हस्ताक्षर किए हैं। ये बयान बेरूत में कथित इजरायली हमले में हमास के उप प्रमुख सालेह अल-अरौरी के मारे जाने के एक दिन बाद आया है। हमास नेताओं को खत्म करने के लिए इजराइल के चल रहे घोषित मिशन के समर्थक, पूर्व मोसाद प्रमुख ज़वी ज़मीर के अंतिम संस्कार में बोलते हुए बार्निया ने 11 इजराइलियों की हत्या के लिए जिम्मेदार फिलिस्तीनी आतंकवादियों की तलाश के लिए दिवंगत जासूस प्रमुख द्वारा शुरू किए गए दशकों लंबे ऑपरेशन की तुलना की।

इसे भी पढ़ें: लाल सागर में कैसी हैं तैयारियां, कतर केस में क्या है अपडेट, विदेश मंत्रालय ने बताया पूरा ब्यौरा

बार्निया ने कहा कि हर अरब मां को बताएं कि अगर उसके बेटे ने अक्टूबर, 7 नरसंहार में भाग लिया था, तो उसने अपने मौत के वारंट पर हस्ताक्षर किए थे। प्रधानमंत्री, डेविड बेन गुरियन ने 1963 के भाषण में कहा था था प्रत्येक हिब्रू मां को पता होना चाहिए कि उसने अपने सैनिक बेटों का भाग्य इसके योग्य कमांडरों को सौंप दिया है। बार्निया ने अंतिम संस्कार में कहा कि आज भी, हम एक युद्ध के बीच में हैं। मोसाद को आज, 50 साल पहले की तरह, उन हत्यारों को जवाब देना चाहिए जिन्होंने 7 अक्टूबर को गाजा सीमा क्षेत्र पर आक्रमण किया था। उन्होंने कहा कि लेकिन वे जहां भी हों, हम उन्हें पकड़ लेंगे। 

इसे भी पढ़ें: Hamas पर सबसे बड़ी चोट, IDF के ड्रोन अटैक में मारा गया अल अरौरी

वर्तमान युद्ध 7 अक्टूबर को शुरू हुआ जब हमास के नेतृत्व में लगभग 3,000 आतंकवादियों ने गाजा पट्टी से सीमा पार की और दक्षिणी क्षेत्रों में तोड़फोड़ की, क्रूर अत्याचारों के बीच इज़राइल में 1,200 से अधिक लोगों की हत्या कर दी, जिनमें ज्यादातर नागरिक थे। गाजा में छोटे बच्चों और बुजुर्गों सहित सभी उम्र के 240 से अधिक लोगों का अपहरण कर लिया गया और उन्हें बंधक बना लिया गया। 

प्रमुख खबरें

हैरिस के भाषणों में भी जिक्र नहीं, दरकिनार किए जाने से निराश हुए बाइडेन

Haryana Elections 2024: शनिवार को वोटिंग, 1027 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला, ये हैं प्रमुख उम्मीदवार

इजरायल ने बेरूत में किया एयर स्ट्राइक, हिजबुल्लाह के कम्युनिकेशन यूनिट का कमांडर ढेर

मार्शलों को बहाल करने की BJP ने की मांग, विजेंद्र गुप्ता ने पूछा- 7 महीनों तक उन्हे सैलरी क्यों नहीं दी गई?