'मेरे बारे में फैसला पार्टी करेगी', Shivraj Singh Chouhan बोले- अपने लिए कुछ मांगने से बेहतर मरना पसंद करूंगा

By अंकित सिंह | Dec 12, 2023

मध्य प्रदेश के निवर्तमान मुख्यमंत्री और भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा बयान दिया है। मुख्यमंत्री पद से विदाई के बाद शिवराज ने कहा कि एक बात मैं विनम्रता के साथ कहता हूं कि अपने लिए कुछ मांगने जाने से पहले मैं मरना बेहतर समझूंगा। यह मेरा काम नहीं है। इसलिए मैंने कहा था कि मैं दिल्ली नहीं जाऊंगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि सीएम मोहन यादव के नेतृत्व में भाजपा सरकार राज्य में चल रही परियोजनाओं को पूरा करेगी...प्रगति और विकास के मामले में, मध्य प्रदेश नई ऊंचाइयों को हासिल करेगा। मैं उनका समर्थन करता रहूंगा।

 

इसे भी पढ़ें: मत पड़ो अखबार-टीवी चैनल वाले नामों के चक्कर में...मोदी ने अपने इस भाषण में CM बनाने का फॉर्मूला बता दिया


शिवराज सिंह चौहान ने यह भी कहा कि बीजेपी ही मेरा मिशन है। मेरे बारे में पार्टी फैसला करेगी। मीडिया से बातचीत में शिवराज ने कहा कि दरिद्र नारायण की सेवा का उनका मिशन जारी रहेगा। भाईचारे का रिश्ता विश्वास का रिश्ता होता है। मैं इन बंधनों को टूटने नहीं दूंगा। लोग मेरे लिए पूजा हैं। उन्होंने कहा कि मैं केंद्रीय नेतृत्व का आभार व्यक्त कर रहा हूं। वह मुझे समय-समय पर ले जाता था। मैं जनता का भी आभारी हूं, उन्होंने मुझे अपने में से एक माना। प्रशासनिक मित्रों को धन्यवाद, उनके सहयोग से लाडली बहना जैसी योजना बनी।

 

इसे भी पढ़ें: Narendra Singh Tomar होंगे MP विधानसभा के अध्यक्ष, राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा को बनाया जाएगा DyCM


मध्य प्रदेश के निवर्तमान मुख्यमंत्री और भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान महिलाओं से मिलकर भावुक हो गए। यहां यह उल्लेख किया जाना चाहिए कि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को एक ही चरण में 230 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हुआ था और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को हुई थी। भाजपा, जो राज्य में लगभग 20 वर्षों की सत्ता से जूझ रही थी। 163 सीटों पर जीत हासिल कर शानदार जनादेश हासिल किया, जबकि कांग्रेस 66 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही।


प्रमुख खबरें

अमेठी में शिक्षक सहित चार लोगों की हत्या का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में घायल

Haryana elections: कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा का बयान, कहा - भाजपा मेरा स्वागत करने को तैयार है क्योंकि वे बहुत कमजोर हैं

अदाणी-हिंडनबर्ग विवाद के बीच लोक लेखा समिति ने 24 अक्टूबर को सेबी प्रमुख को तलब किया

केवल सुशासन के लिए पहचानी जाने वाली सरकार ही हरियाणा का विकास कर सकती है: अमित शाह