Dussehra FIRE! Shinde Vs Thackeray | दशहरे पर शिंदे बनाम ठाकरे की टक्कर, महाराष्ट्र चुनाव से पहले माहौल तैयार करेगी

By रेनू तिवारी | Oct 12, 2024

शिवसेना के प्रतिद्वंद्वी गुट, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में, शनिवार को मुंबई में दशहरा रैलियां करने जा रहे हैं, जो आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए शक्ति प्रदर्शन का संकेत है। एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना दक्षिण मुंबई के आजाद मैदान में इकट्ठा होगी, जबकि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) दादर के ऐतिहासिक शिवाजी पार्क में अपना कार्यक्रम आयोजित करेगी।


गुरुवार रात को भारी बारिश के बावजूद दोनों जगहों पर कीचड़ होने के बावजूद, शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने विश्वास व्यक्त किया कि मौसम रैलियों के उत्साह को कम नहीं करेगा।  ये रैलियाँ राज्य चुनावों से कुछ सप्ताह पहले हो रही हैं, क्योंकि मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 26 नवंबर को समाप्त हो रहा है।

 

इसे भी पढ़ें: रेल दुर्घटनाओं को लेकर कब जागेगी सरकार, जवाबदेही ऊपर से शुरू होती है: राहुल


शिंदे बनाम ठाकरे: दशहरा मुकाबले के लिए मंच तैयार

शिवसेना (यूबीटी) दादर के ऐतिहासिक शिवाजी पार्क में अपनी रैली आयोजित करने वाली है, जबकि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे दक्षिण मुंबई के आज़ाद मैदान में अपने गुट को संबोधित करेंगे। शिवसेना नेता और पूर्व सांसद राहुल शेवाले के अनुसार, आज़ाद मैदान में होने वाली रैली में लगभग 2 लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। गुरुवार रात को हुई भारी बारिश के कारण दोनों जगहों पर कीचड़ हो गया; हालाँकि, शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा कि इससे कार्यक्रम पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

 

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के गुट को आज़ाद मैदान में लगभग 200,000 लोगों के शामिल होने की उम्मीद है 

गुरुवार रात को हुई भारी बारिश के कारण दोनों जगहों पर कीचड़ हो जाने के बावजूद, शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने पुष्टि की कि रैली तय कार्यक्रम के अनुसार ही होगी। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के गुट को आज़ाद मैदान में लगभग 200,000 लोगों के शामिल होने की उम्मीद है और समर्थकों को कार्यक्रम स्थल तक पहुँचाने के लिए 3,000 निजी बसों की व्यवस्था की गई है।

 

इसे भी पढ़ें: मुश्किल में केंद्रीय मंत्री एचडी कुमारस्वामी, जांच अधिकारी को धमकाने का आरोप, शिकायत दर्ज


दोनों गुटों ने रैलियों की प्रत्याशा में टीज़र साझा किए हैं। शिंदे के टीज़र में एक बाघ दिखाया गया है, जो कांग्रेस से बंधा हुआ सेना का प्रतीक है, जिसमें शिंदे को रस्सी काटते हुए दिखाया गया है। शिवसेना (यूबीटी) के टीज़र में महाराष्ट्र के गौरव की रक्षा के महत्व को शामिल किया गया है, जबकि बागी विधायकों के संदर्भ में 'गद्दारों' की निंदा की गई है।


अपनी रैली के दौरान, उद्धव ठाकरे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला कर सकते हैं, और उस पर शिवसेना के भीतर विभाजन पैदा करने का आरोप लगा सकते हैं।

प्रमुख खबरें

Maharashtra-Jharkhand Election Dates: आज चुनाव आयोग करेगा महाराष्ट्र और झारखंड के लिए चुनाव की तारीख का ऐलान

India Canada Fight: 19 अक्टूबर तक देश छोड़ना है...कनाडा के राजनयिकों को निष्कासित करते हुए भारत ने लिया ऐसा एक्शन, ट्रूडो के उड़ जाएंगे होश

पेट में इतनी ही आग है... प्रदर्शनकारी डॉक्टरों पर तृणमूल कांग्रेस सांसद ने निशाना साधा

Delhi में BJP की मांग, वायु एवं जल प्रदूषण दोनों पर एक उच्च स्तरीय सर्व दलिय बैठक बुलायें LG