Sheikh Hasina के बेटे ने की PM मोदी की तारीफ, कहा- मां की जान बचाई, आपका...

By अभिनय आकाश | Aug 10, 2024

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के बेटे सजीब वाजेद जॉय ने उन मीडिया रिपोर्टों को खारिज कर दिया है जिनमें दावा किया गया था कि उनका वीजा रद्द कर दिया गया है और पुष्टि की है कि उन्होंने राजनीतिक शरण नहीं मांगी है। एक साक्षात्कार में वाजेद ने त्वरित प्रतिक्रिया के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति गहरा आभार व्यक्त किया, जिससे उनकी मां की सुरक्षा सुनिश्चित हुई। उन्होंने इस तरह के दावों को अफवाह करार देते हुए इस बात पर जोर दिया कि किसी ने शेख हसीना का वीजा रद्द नहीं किया। वाज़ेद ने नोबेल पुरस्कार विजेता मुहम्मद यूनुस के नेतृत्व वाली नई बांग्लादेशी अंतरिम सरकार की भी आलोचना की, इसे असंवैधानिक बताया और लोकतंत्र को बहाल करने के लिए शीघ्र चुनाव की आवश्यकता पर बल दिया। 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: Sheikh Hasina ने नहीं दिया है इस्तीफा, अब भी वही हैं Bangladesh की प्रधानमंत्री, बेटे Sajeeb Wazed ने किया खुलासा


वाज़ेद ने मोदी सरकार के त्वरित हस्तक्षेप को स्वीकार करते हुए, उनकी मां की सुरक्षा में भारत द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला। उन्होंने भारत से क्षेत्रीय मामलों में नेतृत्वकारी भूमिका निभाने और अपने पड़ोस में स्थिरता बनाए रखने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि भारत सरकार को मेरा संदेश, मेरी मां की जान बचाने में उनकी सरकार की त्वरित कार्रवाई के लिए प्रधान मंत्री मोदी का आभार है। मैं सदैव आभारी हूं। भारत को दुनिया में नेतृत्वकारी भूमिका निभाने की जरूरत है और अन्य विदेशी शक्तियों को स्थिति तय नहीं करने देनी चाहिए। क्योंकि यह भारत का पड़ोस है। यह भारत का पूर्वी हिस्सा है।

इसे भी पढ़ें: Bangladesh Crisis: बॉर्डर खुलने के साथ ही बांग्लादेश को प्याज का निर्यात फिर से शुरू, भेजे गए 17 ट्रक


बांग्लादेश के नेतृत्व में हाल के बदलावों को संबोधित करते हुए, वाजेद ने अंतरिम सरकार की वैधता की आलोचना की और बताया कि यह बांग्लादेशी संविधान के विपरीत है। उन्होंने अंतरिम सरकार की प्रभावी ढंग से शासन करने की क्षमता पर सवाल उठाते हुए, देश की लोकतांत्रिक अखंडता सुनिश्चित करने के लिए 90 दिनों के भीतर चुनाव कराने के महत्व पर जोर दिया। कोई भी इस बात से इनकार नहीं कर सकता कि शेख हसीना की सरकार ने बांग्लादेश में शांति बनाए रखी, आर्थिक विकास को बनाए रखा। 

प्रमुख खबरें

हमीरपुर एनआईटी की छात्रा को परेशान करने के आरोप में उसके सहपाठी के खिलाफ मामला दर्ज

देश के तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने में शुद्ध योगदानकर्ता बनने का प्रयास कर रहा है असम : हिमंत

पंजाब पुलिस ने ऑनलाइन बाल यौन शोषण के खिलाफ कार्रवाई की, एक गिरफ्तार

झारखंड में लोगों को गुमराह करने के लिए भाजपा पाखंडियों को ला रही है: कल्पना सोरेन