शशि थरूर ने शेयर किया कौन सा वीडियो, तुरंत ही LG सक्सेना का आया फोन, फिर तारीफ के पुल बाधंते नजर आए कांग्रेस नेता

By अभिनय आकाश | Jun 28, 2024

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने शुक्रवार को बताया कि कैसे दिल्ली की लगातार बारिश के कारण उनके लुटियंस घर में एक फुट पानी भर गया और वो दिन की शुरुआत में संसद सत्र में भाग नहीं ले सके। दिल्लीवासियों की नींद शुक्रवार को बारिश से जलमग्न शहर के साथ खुली। शहर के कई हिस्सों में पानी भर गया, पानी घरों में घुस गया और वाहन डूब गए, जिससे कई किलोमीटर लंबा ट्रैफिक जाम लग गया। गुरुवार से भारी बारिश, आंधी और बिजली गिरने से दिल्ली, नोएडा और गुरुग्राम के कई इलाके प्रभावित हुए हैं। अपने आवास के बाहर जलभराव का एक वीडियो साझा करते हुए थरूर ने बताया कि जब वह उठे तो उन्होंने देखा कि लुटियंस दिल्ली में उनके घर में बाढ़ आ गई है, हर कमरे में एक फुट तक पानी भरा हुआ है। कालीन और फ़र्निचर, वास्तव में ज़मीन पर मौजूद सभी चीज़ें बर्बाद हो गईं। जाहिर तौर पर, पड़ोस में बरसाती पानी की नालियां जाम हो गई हैं, इसलिए पानी को निकलने की कोई जगह नहीं है।

इसे भी पढ़ें: निर्लज्ज कृत्यों को खारिज नहीं कर सकते...सुप्रीम कोर्ट ने पेड़ों की कटाई पर दिल्ली अथॉरिटी को फटकार लगाई

तत्कालीन केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर को हराकर 18वीं लोकसभा में प्रवेश करने वाले थरूर ने मजाक में कहा कि उन्हें लगा कि संसद तक पहुंचने के लिए उन्हें नाव की आवश्यकता होगी। हालाँकि, अधिकारी सड़कों से पानी निकालने में कामयाब रहे, जिससे वह समय पर पहुँच सके। तिरुवनंतपुरम के सांसद ने कहा कि अपने संसद सहयोगियों को चेतावनी दी कि मैं नाव के बिना वहां नहीं पहुंच सकता। लेकिन शहर सड़कों से पानी निकालने में कामयाब रहा, और मैं समय पर पहुंच गया! राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के लिए दोनों सदनों-लोकसभा और राज्यसभा-की कार्यवाही शुक्रवार को फिर से शुरू हुई।

इसे भी पढ़ें: लेखिका अरुंधति रॉय पर UAPA के तहत केस चलेगा, दिल्ली LG ने दी मंजूरी, जानिए क्या है मामला

 शशि थरूर ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना की प्रशंसा करते हुए उन्हें एक "कर्तव्यनिष्ठ सिविल सेवक" बताया। प्रशंसा के ये शब्द तब आए जब थरूर ने लुटियंस दिल्ली में अपने घर के बाहर बाढ़ वाली सड़कों का एक वीडियो साझा किया था जिसके तुरंत बाद उन्हें दिल्ली के उपराज्यपाल से फोन आया। कई अन्य राजनेताओं और जनता की तरह, शशि थरूर को भी दिल्ली में भारी बारिश के बाद बाढ़ के कारण गंभीर असुविधा का सामना करना पड़ा। आश्चर्यचकित और प्रभावित हूं कि इस ट्वीट पर कुछ ही मिनटों में खुद दिल्ली के उपराज्यपाल का फोन आ गया! वीके सक्सेना विनम्र और उत्तरदायी थे और उन्होंने केंद्र और राज्य सरकारों के बीच जिम्मेदारियों के विभाजन से उत्पन्न होने वाली प्रभावी कार्रवाई में आने वाली बाधाओं को समझाया।  

प्रमुख खबरें

मराठा आरक्षण रिपोर्ट के खिलाफ याचिकाओं में राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग आवश्यक पक्ष: उच्च न्यायालय

‘उच्छृंखल छात्र नेता’ की तरह व्यवहार कर रहे हैं नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी: Uma Bharti

भाजपा उम्मीदवार आशीष जनता के सेवक नहीं, उन्होंने 135 करोड़ रुपये के ठेके लिये: Chief Minister Sukhu

UN के एक समूह ने Imran Khan को रिहा करने की मांग की, पाक सरकार ने इसे ‘आतंरिक मुद्दा’ बताया