आषाढ़ अमावस्या पर शनि देव होंगे इन राशियों पर मेहरबान, चमक उठेगी किस्मत

By दिव्यांशी भदौरिया | Jul 02, 2024

सनातन धर्म में अमावस्या तिथि का बेहद महत्व होता है। साल में कुल 12 अमावस्या पड़ती है। हर माह में एक अमावस्या आती है। हर एक अमावस्या का महत्व होता है। ज्योतिष के अनुसार, इस दिन पितरों का तर्पण और उनके नाम का दान करना बहुत ही शुभ माना जाता है। इस साल की आषाढ़ी अमावस्या 5 जुलाई  2024, शुक्रवार के दिन मनाई जाएगी। मान्यता है कि इस दिन श्रीहरि, भगवान शिव और माता लक्ष्मी की भी पूजा करनी चाहिए। ज्योतिष के मुताबिक, इस बार की आषाढ़ बेहद खास मानी जा रही है, क्योंकि शनि कुंभ राशि में रहकर शश राजयोग का निर्माण करेंगे। वहीं, 29 जून को कुंभ राशि में शनि वक्री चाल यानी उल्टी चाल चल चुके हैं। जो कि बहुत ही खास मानी जा रही है। आइए जानते हैं आषाढ़ अमावस्या पर बनने जा रहे शनि के योग से कौन-सी राशियों को लाभ होगा।

मिथुन राशि

आषाढ़ अमावस्या पर शनि का संयोग से मिथुन राशि के जातको के लिए लाभदायक साबित होगा। अगले कुछ दिन तरक्की के योग बन रहे हैं। आपको बता दें कि शनि की कृपा से ढैय्या का प्रभाव भी कम होगा। बिजनेस में ऊचाइयां प्राप्त होंगी। किसी नए व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है।

मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए शनि का संयोग बेहद शुभ होगा। आपको भाग्य का साथ मिलेगा। बड़ी खुशखबरी प्राप्त होगा। बड़ी खुशखबरी प्राप्त हो सकती है। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। ऑफिस में सहकर्मियों का साथ प्राप्त हो सकता है।

कुंभ राशि

आषाढ़ अमावस्या पर शनि का संयोग से कुंभ राशि वालों को सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। मेहनत का अच्छा फल प्राप्त होगा। नौकरी में नए मौके प्राप्त होंगे। कुंभ वालों के जीवन में खुशियों का संचार होगा।

प्रमुख खबरें

झारखंड विधानसभा चुनाव में ‘इंडिया’ गठबंधन का चेहरा होंगे हेमंत सोरेन : Congress

बिहार की भाजपा विधायक और निशानेबाज Shreyasi Singh पेरिस ओलंपिक में लगायेंगी पदक पर निशाना

वेटलिफ्टिंग में भारत का डंका बजाने वालीं Mirabai Chanu पेरिस में पदक का रंग बदलने को बेताब

Delhi : शिक्षा मंत्री आतिशी ने पांच हजार शिक्षकों का तबादला रद्द करने का आदेश दिया