Shama Sikander Big Expose! शमा सिकंदर ने किए बड़े खुलासे, 15 साल पहले आत्महत्या करने की कोशिश की, इसके अलावा- जब एक सुपरस्टार ने उन्हें गले लगाकर असहज किया

By रेनू तिवारी | Sep 20, 2024

अभिनेत्री शमा सिकंदर ने अपने जीवन के उस मुश्किल दौर को याद किया जब उन्होंने आत्महत्या करने की कोशिश की थी और उन्हें उनके परिवार के सदस्यों ने बचा लिया था। हाल ही में एक साक्षात्कार में मॉडल और टीवी अभिनेत्री ने बाइपोलर डिसऑर्डर से जूझने और अपने जीवन को समाप्त करने के लिए कठोर कदम उठाने के बारे में बात की। शमा, जो टीवी शो ये मेरी लाइफ है में अपनी उपस्थिति के लिए जानी जाती हैं, ने साझा किया कि यह इस चरण के दौरान था कि उन्होंने अपने अभिनय करियर को छोड़ने का फैसला किया। 43 वर्षीय शमा ने बॉलीवुड बबल को बताया कि यह घटना 15 साल पहले हुई थी, लेकिन यह अभी भी ताजा लगती है। शमा ने कहा, "15 साल पहले मैं बहुत बुरी स्थिति में थी, मुझे गंभीर अवसाद, बाइपोलर डिसऑर्डर था। तब मुझे पता चला कि मेरी दादी को भी बाइपोलर डिसऑर्डर हो सकता है क्योंकि यह आनुवांशिक है।"


अभिनेत्री ने बताया कि कैसे उनकी दादी को भी इसी बीमारी से जूझना पड़ा था। उन्होंने कहा कि उनकी दादी को लगता था कि उन पर किसी बुरी आत्मा का कब्जा है, लेकिन एक आधुनिक महिला के रूप में, उन्हें बेहतर पता था। शमा ने बताया, "वह ऐसी चीजें करती थी जिससे लोग कहते थे कि उस पर भूत सवार है। मैंने भी ऐसी ही चीजें की हैं, लेकिन चूंकि मैं समझदार हूं और आज के समय में रहती हूं, इसलिए मैं समझ पाई कि मुझ पर भूत सवार नहीं है। तभी मैंने अपना करियर छोड़ दिया और इंडस्ट्री छोड़ दी।" 


शमा सिकंदर एक प्रसिद्ध भारतीय अभिनेत्री और फैशन डिजाइनर हैं। हालाँकि टेलीविजन अभिनेत्री ने फिल्मों और वेब सीरीज़ में विभिन्न भूमिकाओं में काम किया है, लेकिन उन्हें टेलीविजन धारावाहिक ये मेरी लाइफ है में 'पूजा मेहता' की भूमिका के लिए प्रशंसा मिली। शमा की फ़िल्मोग्राफी में प्रेम अगन, मन, माया: स्लेव ऑफ़ हर डिज़ायर्स और अंश: द डेडली पार्ट शामिल हैं। अपने हालिया साक्षात्कार में, शमा ने एक ज्वैलरी विज्ञापन शूट के दौरान एक घटना को याद किया जब वह अपने सह-अभिनेता के साथ असहज महसूस कर रही थीं। शमा सिकंदर सबसे लोकप्रिय सितारों में से एक रही हैं और वह इंस्टाग्राम पर भी काफी सक्रिय हैं। उनकी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है और उनकी खूबसूरत तस्वीरें दिल जीत लेती हैं। वह बालवीर, ये मेरी लाइफ है, सीआईडी, काजल, सेवन, बाटलीवाला हाउस नंबर 43 और अन्य जैसे टीवी शो में अपने अभिनय के लिए जानी जाती हैं। वह वेब सीरीज और फिल्मों का भी हिस्सा रही हैं। 


दीवा ने हाल ही में एक चौंकाने वाला खुलासा किया। उन्होंने अतीत में सामना की गई एक असहज स्थिति के बारे में बात की। शमा सिकंदर ने चौंकाने वाले खुलासे किए उन्होंने बॉलीवुड बबल से बात की और बताया कि एक प्रमुख अभिनेता ने अप्रत्याशित रूप से उन्हें गले लगा लिया, जिससे वह असहज महसूस करने लगीं। उन्होंने कहा कि उन्हें गले लगाना उनके विज्ञापन शूट का हिस्सा नहीं था, लेकिन सुपरस्टार किसी तरह उन्हें गले लगाना चाहते थे। उन्होंने साझा किया कि कोई भी व्यक्ति कुछ लोगों के वाइब को समझ सकता है, इसलिए जब स्टार उनके साथ शूटिंग कर रहा था, तो उसने सुधार किया और उसने कहा कि वह अपनी पत्नी को आभूषण पहनाएगा और उसे घुमाएगा और गले लगाएगा। 


शमा सिकंदर ने कहा कि जब उन्होंने उसे गले लगाने की कोशिश की तो वह असहज महसूस करने लगी और उसने पहले ऐसा महसूस नहीं किया था। यह मनोरंजन समाचार में एक बड़ी खबर है। उन्होंने बताया कि उन्होंने बहुत से लोगों के साथ काम किया है और उनके कई पुरुष मित्र हैं, लेकिन किसी ने भी उन्हें इतना असहज महसूस नहीं कराया जितना उस व्यक्ति ने कराया। यह उनके लिए बहुत चौंकाने वाला था क्योंकि वह व्यक्ति एक सुपरस्टार था और उन्हें लगा कि उस स्तर का कोई व्यक्ति ऐसा क्यों करेगा।


शमा ने इसे एक चौंकाने वाली घटना बताया और कहा कि वह उस व्यक्ति से पहली बार मिली थीं और उसका रवैया बहुत ही अलग था। उन्होंने कहा कि कुछ ऐसा था जो सामान्य नहीं था और वह अपने जीवन में कभी भी उस व्यक्ति के साथ काम नहीं करना चाहेंगी।

 

इसके अलावा मानसिक स्वास्थ्य की पैरवी करने वाली अभिनेत्री ने अपनी आपबीती सुनाई। उन्होंने बताया, "बेशक। मैंने आत्महत्या करने की कोशिश की, और मुझे मेरे परिवार ने बचा लिया... मैंने भगवान से कहा, 'लोगों को खुश करने की बहुत कोशिश हो रही है। मैं थक गई थी और अब ऐसा नहीं कर सकती। मैं किसी और के रूप में वापस आना चाहती थी। चलो एक सौदा करते हैं। मैं अब आत्महत्या कर रही हूँ। आप मुझे दूसरा जन्म दें'। फिर मैंने ढेर सारी नींद की गोलियाँ लीं और सो गई। मुझे लगता है कि जब मैं सो रही थी, तो मैंने अपने भाई को अपने बैंक खाते की जानकारी भेज दी।"

 


प्रमुख खबरें

जिनकी आंखें नहीं, वे भी देख सकेंगे दुनिया, एलन मस्क के कौन से नए डिवाइस को मिली FDA की मंजूरी

भारत के हम बहुत आभारी हैं...50 मिलियन डॉलर की मदद पाकर गदगद हुआ मालदीव, बताने लगा अच्छा दोस्त

Duplicate Vehicle RC: कैसे हासिल करें डुप्लीकेट आरसी, जानें ऑनलाइन और ऑफलाइन बनवाने का तरीका

कठिन हुई कनाडा की राह, ट्रूडो ने कर दी 35% स्टूडेंट वीजा कटौती, जानें भारत पर क्या पड़ेगा प्रभाव