29 को लखनऊ पहुंचेंगे शाह, योगी-मौर्य की सीट पर होगा फैसला

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 25, 2017

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 29 जुलाई को तीन दिन के दौरे पर लखनऊ आ रहे हैं। अपने तीन दिन के प्रवास के दौरान भाजपा अध्यक्ष संभवत: पार्टी की विभिन्न इकाईयों, पार्टी कार्यकर्ताओं और मंत्रियों के साथ बैठकें कर सकते हैं।

 

उप्र भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह 29 जुलाई को तीन दिन के दौरे पर लखनऊ आ रहे हैं। उनकी इस यात्रा से कार्यकर्ताओं में और उत्साह बढ़ेगा। गौरतलब है कि शाह 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान प्रदेश के प्रभारी थे और उनके नेतृत्व में पार्टी ने राज्य में 80 में से 71 सीटें जीती थीं।

 

माना जा रहा है कि शाह अपने इस दौरे के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की सीटों को लेकर भी फैसला कर सकते हैं। अभी यह दोनों क्रमशः गोरखपुर और फूलपुर से सांसद हैं। पार्टी दोनों नेताओं को विधानसभा चुनाव लड़ाने की घोषणा कर चुकी है। फिलहाल माना जा रहा है कि उपराष्ट्रपति चुनावों तक योगी और मौर्य सांसद बने रहेंगे। इसके अलावा गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की राज्यसभा सीट को लेकर भी फैसला होना बाकी है। उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और एक मंत्री मोहसिन रजा की विधान परिषद सीटों को लेकर भी शाह के दौरे के दौरान ही निर्णय होने की संभावना है।

 

प्रमुख खबरें

बंगाल: सियालदह ईएसआई अस्पताल में आग लगी, कोई हताहत नहीं

जापानी पर्यटकों की बस तुर्किये में दुर्घटनाग्रस्त, 22 घायल

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया