राष्ट्रीय सुरक्षा पर मीटिंग कर रहे थे शाहबाज, पीएम आवास में घुस गया तालिबान

By अभिनय आकाश | Apr 10, 2023

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सुरक्षा की पोल उस वक्त खुल गई जब एक दूसरे मुल्क का शख्स उनके सरकारी आवास में घुस आया। आपको सुनकर यह हैरानी भरा देख लगे लेकिन यह सच है। किस देश के प्रधानमंत्री आवास में किसी अनजान व्यक्ति का घुसना जितना खतरनाक है उतना ही हास्यप्रद भी है। सुरक्षाबलों को जब इसकी भनक लगी तो उसे पकड़कर इस्लामाबाद पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग के हवाले कर दिया गया। पाकिस्तान के द न्यूज इंटरनेशनल अखबार के मुताबिक पीएम आवास में तैनात सुरक्षाकर्मियों को यह पता भी नहीं चल सका कि संदिग्ध पीएम आवास में कहां से घुसा।

इसे भी पढ़ें: हम भी भारत की तरह लेना चाहते थे रूसी सस्ता कच्चा तेल, इमरान ने मोदी सरकार की विदेश नीति को फिर सराहा

अधिकारियों ने बताया कि संदिग्ध अफगानिस्तान का रहने वाला है। पुलिस और अन्य सुरक्षा बल पूछताछ कर रहे हैं। सुरक्षा एजेंसियों सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है। गुलाम अब्बास शाह ने संदिग्ध का फोटो और सीसीटीवी फुटेज शेयर किया है। दरअसल, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ राष्ट्र सुरक्षा परिषद की अहम बैठक बुलाई थी, जिसमें देश से आतंकवाद के सभी रूपों खत्म करने के लिए व्यापक अभियान चलाने का फैसला किया गया।

इसे भी पढ़ें: Morarji Desai Death Anniversary: भारत के एकमात्र राजनेता, जिन्हें भारत-पाकिस्तान से मिला सर्वोच्च सम्मान, 81 साल की उम्र में बने थे पीएम

पाकिस्तानी पीएम की तरफ से बुलाई गई बैठक में कहा गया कि इन लौट रहे आतंकवादियों और अफगानिस्तान में बड़ी संख्या में मौजूद विभिन्न आतंकवादी संगठनों द्वारा दिए गए समर्थन के परिणामस्वरूप देश में शांति और स्थिरता नष्ट हो गई। एनएससी की पिछली बैठक में इस साल जनवरी में हुई थी। देश में आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस के अपने संकल्प को दोहराया गया था। 


प्रमुख खबरें

मणिपुर: तीन उग्रवादी गिरफ्तार, हथियार जब्त

अपहरण मामला : न्यायालय का भवानी रेवन्ना को दी गई अग्रिम जमानत रद्द करने से इनकार

दिल्ली के शाहदरा में घर में आग लगने से दो लोगों की मौत, दो बच्चों को बचाया गया

Prabhasakshi NewsRoom: Pannun की हत्या की साजिश मामले में US ने लिया Ex-RAW Official Vikash Yadav का नाम