शाह ने लोगों से अहमदाबाद को सबसे स्वच्छ शहर बनाने में मदद करने को कहा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 03, 2024

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार को गुजरात के अहमदाबाद के निवासियों से आग्रह किया कि वे अगले साल केंद्र के स्वच्छ सर्वेक्षण में शहर को देश का सबसे स्वच्छ शहर बनाने के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए नगर निगम के अधिकारियों का सहयोग करें।

शाह अहमदाबाद नगर निगम द्वारा भदज क्षेत्र में आयोजित एक कार्यक्रम में 447 करोड़ रुपये की लागत वाली परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे।

अहमदाबाद शहर शाह के गांधीनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र का हिस्सा है। वह राज्य के दो दिवसीय दौरे पर हैं। स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 में मध्यप्रदेश के इंदौर और गुजरात के सूरत को संयुक्त रूप से देश का सबसे स्वच्छ शहर घोषित किया गया था।

शाह ने कहा, एएमसी का लक्ष्य शहर को स्वच्छ सर्वेक्षण में शीर्ष पर लाना है। हो सकता है कि हम इस वर्ष यह लक्ष्य हासिल न कर पाएं। लेकिन, अगर हम आज से शुरुआत करें तो अगले वर्ष के सर्वेक्षण में हम देश का सबसे स्वच्छ शहर होने का लक्ष्य हासिल कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में योजना बनाने के लिए वह नगर निगम के अधिकारियों से मिलेंगे। शाह ने उपस्थित लोगों को बताया कि पिछले पांच वर्षों के दौरान उनके लोकसभा क्षेत्र में 37,000 करोड़ रुपये की लागत के विकास कार्य किए गए, जिनमें गुजरात सरकार द्वारा स्वीकृत 23,951 करोड़ रुपये की लागत के कार्य और केंद्र सरकार द्वारा स्वीकृत 14,000 करोड़ रुपये की लागत की परियोजनाएं शामिल हैं।

प्रमुख खबरें

तमिलनाडु में दलितों के खिलाफ बढ़ते अपराधों पर चिंता, राज्यपाल रवि का बड़ा दावा, 40 फीसदी की हुई बढ़ोतरी

BJP का दावा, अपनी ही सरकार के खिलाफ जांच करवा रही AAP, यह जनता को बेवकूफ बनाने की चाल

पाकिस्तान में इमरान खान के हजारों समर्थक सड़क पर उतरे, पंजाब प्रांत में 700 को किया गिरफ्तार

Iran पहुंचा भारतीय नौसेना का युद्धपोत, हैरान रह गई दुनिया