Canada PMO से SFJ का गहरा कनेक्शन, खुद किया खुलासा, मोदी सरकार के खिलाफ उगला जहर

By अभिनय आकाश | Oct 16, 2024

खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नून कनाडाई प्रसारक सीबीसी न्यूज पर नजर आया और खुलासा किया कि वह पिछले 2-3 वर्षों से कनाडा के प्रधानमंत्री कार्यालय के साथ संवाद कर रहा था। पन्नून के संगठन सिख्स फॉर जस्टिस को खालिस्तानी आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए भारत में प्रतिबंधित किया गया है। उसने कहा कि ट्रूडो का बयान कनाडा की न्याय, कानून के शासन और राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति अटूट प्रतिबद्धता को दर्शाता है। पन्नून ने आरोप लगाया कि उसके संगठन ने कनाडाई पीएमओ को बताया कि कैसे भारतीय उच्चायुक्त संजय वर्मा और अन्य अधिकारी ने जासूसी नेटवर्क तैयार किया। फिर हरदीप सिंह निज्जर की हत्या करने वाले भारतीय एजेंटों को रसद और खुफिया सहायता प्रदान की। 

इसे भी पढ़ें: एड्रेस तो भेजो, खालिस्तान दिलाते हैं...कनाडा ने दिखाई भारत को आंखें तो लॉरेंस बिश्ननोई और पंचायत-3 वाले मीम्स होने लगे वायरल

भारत ने 14 अक्टूबर को कनाडा से उच्चायुक्त संजय वर्मा और कुछ अन्य राजनयिकों को वापस बुला लिया। यह कनाडा द्वारा खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या की जांच में वर्मा और कुछ अन्य राजनयिकों को 'रुचि के व्यक्तियों' के रूप में नामित करने के बाद आया। भारत ने छह कनाडाई राजनयिकों को भी देश से निष्कासित कर दिया।। पन्नून की स्वीकारोक्ति रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस द्वारा लगाए गए आरोपों के समान है, जिसने "कनाडा में हत्याओं और हिंसक कृत्यों के लिए भारत सरकार के एजेंटों को जोड़ने वाले लिंक" की पहचान करने का दावा किया था।

इसे भी पढ़ें: शौर्य चक्र विजेता की हत्या में खालिस्तान का हाथ, सुप्रीम कोर्ट में NIA ने किया खुलासा

आरसीएमपी के अनुसार, ये हिंसक कृत्य दक्षिण एशियाई समुदाय को लक्षित करते हैं। विशेष रूप से कनाडा में खालिस्तान समर्थक तत्वों को लक्षित करते हैं। हालाँकि, न तो आरसीएमपी और न ही जस्टिन ट्रूडो अपने आरोप के समर्थन में कोई ठोस सबूत पेश कर पाए हैं।

प्रमुख खबरें

New Justice Statue: हाथों में संविधान, आंखों से हटी काली पट्टी, सुप्रीम कोर्ट में न्याय की देवी की नई मूर्ति लगाई गई

Jammu-Kashmir: उमर अब्दुल्ला ने सुरिंदर चौधरी को अपना डिप्टी क्यों चुना? जानें इनके बारे में

Jharkhand Elections 2024: भाजपा ने तय किए 55 प्रत्याशियों के नाम! जानें JDU और AJSU को मिलेंगी कितनी सीटें

आंध्र प्रदेश में अज्ञात बदमाशों ने तोड़ी मंदिर की दीवार, सीएम नायडू ने दिए जांच के आदेश