Sena vs Sena: 4.30 बजे फैसला सुनाएंगे विधानसभा अध्यक्ष, किया जाएगा सीधा प्रसारण

By अंकित सिंह | Jan 10, 2024

महाराष्ट्र विधानसभा बुधवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और शिवसेना के अन्य विधायकों के खिलाफ अयोग्यता याचिकाओं पर महत्वपूर्ण फैसला सुनाने के लिए तैयार है। फैसला विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर सुनाएंगे। जानकारी के मुताबिक 4.30 में अब यह फैसला सुनाया जाएगा। ये क्रॉस-याचिकाएं प्रतिद्वंद्वी सेना गुटों द्वारा दायर की गई थीं। साथ ही साथ खबर यह भी है कि राहुल नार्वेकर जब फैसला सुनाएंगे तो इसका सीधा प्रसारण भी किया जाएगा। 

 

इसे भी पढ़ें: शिंदे गुट के विधायकों की योग्यता पर आज आएगा फैसला, Maharashtra Politics के लिए अहम दिन


इस बीच, मुख्यमंत्री शिंदे के समूह के शिवसेना विधायक अयोग्यता मामले के फैसले से लगभग एक घंटे पहले दोपहर 3 बजे तक बालासाहेब भवन पार्टी कार्यालय में इकट्ठा होने के लिए मुंबई में मौजूद थे। पार्टी कार्यालय में बैठक के बाद विधायकों के विधान भवन जाने की भी संभावना थी। रिपोर्टों में कहा गया है कि विधानसभा सचिवालय फैसले का सीधा प्रसारण करने पर विचार कर रहा है, जिसके लिए सचिवालय कर्मचारियों ने सभी तैयारियां कर ली हैं। हालांकि, फैसले को प्रसारित करने के फैसले को विधानसभा अध्यक्ष कार्यालय की मंजूरी के बाद ही अंतिम रूप दिया जाएगा।


महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने अभी तक शिवसेना के दोनों गुटों द्वारा दायर अयोग्यता याचिकाओं पर फैसले की घोषणा नहीं की है। बुधवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने स्पीकर के फैसले पर भरोसा जताया। सीएम शिंदे ने कहा, ''हमारे पास बहुमत है।'' उन्होंने अपने बयान में कहा कि मैं शाम 4 बजे के बाद आधिकारिक बयान दूंगा। उन्होंने कहा कि विधानसभा में 67% और लोकसभा में 75% बहुमत है। हमारे पास 13 सांसद और 50 विधायक हैं। इसी बहुमत के आधार पर चुनाव आयोग ने हमें असली शिवसेना के रूप में मान्यता दी और धनुष-बाण चुनाव चिह्न आवंटित किया। हमें उम्मीद है कि स्पीकर हमें योग्यता के आधार पर पास करेंगे।

प्रमुख खबरें

Haryana Elections 2024 । कुमारी शैलजा ने बताई हरियाणा में सत्ता परिवर्तन की वजह, कहा- भारत जोड़ो यात्रा एक महत्वपूर्ण मोड़ थी

Goa में सांप्रदायिक तनाव भड़का रही है BJP, राहुल गांधी ने कहा- लोग इस विभाजनकारी एजेंडे को देख रहे हैं

फेस्टिवल सीजन में फ्लॉलेस मेकअप लुक के लिए फॉलो करें ये टिप्स, आएगा नेचुरल निखार और दिखेंगी खूबसूरत

Indian Air Force Aerial Display । चेन्नई में वायुसेना का शानदार हवाई प्रदर्शन, Marina के आसमान में दिखा मनमोहक नजारा