Bihar में गंगा नदी पर Aguwani-Sultanganj Bridge का एक हिस्सा ढह गया, किसी के हताहत होने की खबर नहीं | Video

By रेनू तिवारी | Aug 17, 2024

बिहार में गंगा नदी पर निर्माणाधीन अगुवानी-सुल्तानगंज पुल का एक हिस्सा शनिवार सुबह ढह गया। खगड़िया के जिला मजिस्ट्रेट अमित कुमार पांडे ने पुष्टि की कि यह घटना सुबह करीब 8 बजे हुई, लेकिन किसी के हताहत होने या घायल होने की कोई खबर नहीं है।

 

इसे भी पढ़ें: Vinesh Phogat Breaks Down | पेरिस ओलंपिक में हुए Heartbreak के बाद विनेश फोगट भारत पहुंचीं, लोगों को देखकर रो पड़ीं


'पुल को ढहाने की योजना'

घटना के विवरण के बारे में विस्तार से बताते हुए खगड़िया के जिला मजिस्ट्रेट अमित कुमार पांडे ने बताया कि पुल, जो संरचनात्मक मुद्दों से ग्रस्त है, को पटना उच्च न्यायालय के निर्देश के तहत ठेकेदार द्वारा पहले ही ढहाने की योजना बनाई गई थी।

 

पांडे ने संवाददाताओं से कहा, "निर्माणाधीन पुल की पूरी संरचना दोषपूर्ण पाई गई और निर्माण कार्य रोक दिया गया है। ठेकेदार वर्तमान में न्यायालय के आदेश के अनुसार संरचना को ढहाने का काम कर रहा है।" सौभाग्य से, ढहने की घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।


'पुल का इतिहास परेशानियों से भरा रहा है'

गौरतलब है कि इस पुल का इतिहास परेशानियों से भरा रहा है, पिछले कुछ सालों में बार-बार पुल ढहने की घटनाएं सामने आई हैं। पहली बार पुल का हिस्सा 30 जून, 2022 को भागलपुर की तरफ पुल के दूसरे हिस्से में ढह गया था, जब खंभा नंबर 5 और 6 के बीच का सुपरस्ट्रक्चर गंगा नदी में गिर गया था। दूसरी बार पुल का हिस्सा 4 जून, 2023 को खगड़िया की तरफ खंभा नंबर 10 और 12 के बीच ढह गया था, जिसके कारण बिहार सरकार की व्यापक आलोचना हुई थी।

 

इसे भी पढ़ें: Sabarmati Express Accident | उत्तर प्रदेश में साबरमती एक्सप्रेस के 22 डिब्बे पटरी से उतरे, कानपुर के पास पटरी पर कुछ अज्ञात वस्तु' टकराने से हुआ हादसा


इसके अलावा, यह ध्यान देने योग्य है कि यह पुल ढहने की घटना बिहार में ऐसी घटनाओं की श्रृंखला में नवीनतम है, जिसने राज्य में निर्माण की गुणवत्ता और निगरानी के बारे में गंभीर चिंताएँ पैदा की हैं।


प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी