महाराष्ट्र के पूर्व डीजीपी और मुंबई कमिश्नर रहे संजय पांडेय कांग्रेस में शामिल, वर्सोवा सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

By अभिनय आकाश | Sep 19, 2024

मुंबई के पूर्व कमिश्नर संजय पांडे गुरुवार को वर्षा गायकवाड़ की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गए। मुंबई कांग्रेस कार्यालय में उनका स्वागत किया गया। वे वर्सोवा सीट से विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान भी संजय पांडे के बारे में कयास लगाए जा रहे थे कि वे निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे। 1986 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी संजय ने हाल ही में कहा था कि वह मुंबई उत्तर मध्य निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ने पर विचार कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी की बढ़ी मुसीबत, दिल्ली के 3 पुलिस स्टेशनों में बीजेपी ने दर्ज कराई शिकायत, MP में भी FIR

महाराष्ट्र के डीजीपी रहे पांडे ने कहा कि उन्होंने चुनाव लड़ने के बारे में गंभीरता से सोचा क्योंकि क्षेत्र (मुंबई उत्तर-पश्चिम) के कई लोग उनसे चुनाव लड़ने का आग्रह कर रहे थे। पांडे ने कहा कि मैं लंबे समय से सक्रिय राजनीति में प्रवेश करने के बारे में सोच रहा था, लेकिन इस बार यह तय है कि मैं विधानसभा चुनाव लड़ूंगा। उन्होंने कहा कि अब तक मैंने उस निर्वाचन क्षेत्र से एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने का फैसला किया है जहां मैं पिछले कई सालों से रह रहा हूं और सभी वर्गों से समर्थन का स्वागत है।

इसे भी पढ़ें: हो जाती बेंजामिन नेतन्याहू की हत्या! इजरायल ने ऐन वक्त पर पकड़ लिया एजेंट

मुंबई पुलिस आयुक्त भी रह चुके पांडे ने कहा कि इससे पहले उन्होंने कहा था कि उन्होंने किसी राजनीतिक दल से संपर्क नहीं किया है। पांडे को कथित फोन टैपिंग मामले में सितंबर 2022 में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद दिल्ली उच्च न्यायालय ने उन्हें जमानत दे दी।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी