उद्धव के दिल्ली दौरे को लेकर संजय निरुपम ने साधा निशाना, कहा- व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा ज्यादा महत्वपूर्ण

By अभिनय आकाश | Aug 06, 2024

शिव सेना नेता संजय निरुपम ने मंगलवार को अपने तीन दिवसीय दिल्ली दौरे को लेकर सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की आलोचना करते हुए कहा कि ठाकरे अपनी मुख्यमंत्री पद की महत्वाकांक्षाओं के लिए महाराष्ट्र के बारिश प्रभावित लोगों की अनदेखी कर रहे हैं। उन्होंने यहां संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने राष्ट्रीय राजधानी का अपना दौरा रद्द कर दिया क्योंकि नासिक, पुणे और राज्य के अन्य हिस्से मूसलाधार बारिश से प्रभावित हैं।

इसे भी पढ़ें: अनिल देशमुख पर जबरन वसूली के आरोपों की जांच करने वाले पैनल के सामने दबाव डाला गया, सचिव वाजे ने किया खुलासा

आगामी विधानसभा चुनाव से पहले बेहतर डील हासिल करने के लिए ठाकरे दिल्ली गए थे। निरुपम ने दावा किया, ऐसा प्रतीत होता है कि वह बारिश से प्रभावित लोगों की पीड़ा को संबोधित करने के बजाय अपने राजनीतिक हितों पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि सेना प्रमुख कांग्रेस से समर्थन मांग रहे हैं क्योंकि वह आगामी विधानसभा चुनाव के बाद फिर से मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं। ठाकरे दिन में पहले दिल्ली पहुंचे। उनके कई कांग्रेस नेताओं और इंडिया ब्लॉक के घटकों से मिलने की उम्मीद है।

इसे भी पढ़ें: 'सलमान खान को मौत के घाट उतारना नहीं था मकसद, केवल धमकाने के लिए चलाई गोली', गोलीबारी करने वाले आरोपी का खुलासा

उद्धव ठाकरे का लक्ष्य महा विकास अघाड़ी का मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनने का है। लेकिन शरद पवार इसके खिलाफ हैं क्योंकि पवार चाहते हैं कि उनकी बेटी सुप्रिया सुले मुख्यमंत्री बनें। ठाकरे ने प्रभावी रूप से कांग्रेस पार्टी के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है, लेकिन इसके लिए कई दावेदार हैं।

प्रमुख खबरें

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले हेजलवुड का बयान, कहा- जायसवाल और गिल के खिलाफ योजना बनाने पर हमारा ध्यान होगा

शीर्ष 75 ब्रांड का संयुक्त मूल्य 19 प्रतिशत बढ़कर 450.5 अरब डॉलर, TCS सबसे ऊपर : रिपोर्ट

तिरुपति के लड्डू में कौन मिला रहा था चर्बी? YSR कांग्रेस पहुंची कोर्ट, जगन मोहन का भी आया बड़ा बयान

रोजाना 1 सेब खाने से क्या होता है? जानें इसके चमत्कारिक के फायदे