नेपाली क्रिकेटर संदीप लामेछाने को नहीं मिला USA का वीजा, T20 World Cup में नहीं खेल पाएंगे

By Kusum | May 30, 2024

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले नेपाल क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, संदीप लामिछाने को यूएसए ने वीजा देने से इनकार कर दिया है। जिसके बाद हजारों नेपाली क्रिकेट फैंस ने काठमांडू की सड़कों पर अमेरिका के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है। 


इस मेगा इवेंट में संदीप के प्रभाव को देखते हुए नेपाल के क्रिकेट फैंस सड़कों पर उतर आए हैं और विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। फैंस ने बड़े-बड़े बैनर पकड़े हुए थे, जिन पर लिखा था कि, संदीप लामिछाने के लिए वीजा। वे चाहते हैं कि अमेरिकी सरकार स्पिनर को वीजा दे। 


बता दें कि, कुछ दिन पहले संदीप लामिछाने को रेप केस में कोर्ट से क्लीन चिट मिली थी। ऐसे में नेपाल क्रिकेट बोर्ड ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए 15 के बजाय केवल 14 खिलाड़ी ही स्क्वॉड में शामिल किए थे। इस संबंध में चनय समिति के सदस्य दीपेंद्र चौथरी का कहना था कि उन्होंने वर्ल्ड कप के लिए केवल 14 प्लेयर्स का स्क्वॉड घोषित किया और संदीप लामिछाने के इंतजार के लिए आईसीसी ने भी हामी भर दी थी। लेकिन फिलहाल के लिए उनकी सभी उम्मीदें धरी की धरी रह गई हैं। 


टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए नेपाल का स्क्वॉड

रोहित पौडेल (कप्तान), आसिफ शेख, अनिल कुमार शाह, कुशल भुर्तेल, कुशल मल्ला, दीपेंद्र सिंह, ललित राजबंशी, करन केसी, गुलशन झा, सोमपाल कामी, प्रतीश जीसी, संदीप जोरा, अबिनाश बोहरा, सागर ढाकल, कमल सिंह। 

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी