Samsung का फोन होगा AI से लैस, अपने आप ही आपकी भाषा में ट्रांसलेट होगी बातें

By विंध्यवासिनी सिंह | Nov 29, 2023

बहुत सारी कंपनियां स्मार्टफोन की मार्केट में आई और कब गायब हो गयीं, यह पता भी नहीं चला। यहां तक की गूगल और माइक्रोसॉफ्ट जैसी बड़ी कंपनियां स्मार्ट फोन मार्केट में मजबूत एंट्री के लिए लगातार प्रयास करती रहीं, लेकिन उनको सफलता नहीं मिली। इस पर बहुत सारी बातें हो सकती हैं लेकिन लिए अभी चलते हैं सैमसंग पर और हकीकत यह है कि कंपटीशन में सैमसंग एक मजबूत और लंबे खिलाड़ी के रूप में मार्केट में हमेशा मजबूत रहा है, और इसके पीछे कारण बड़ा साफ है कि, नई टेक्नोलॉजी को वह अपने फोन में इजीली और बहुत जल्दी इनबिल्ट करता है। अब वह चाहें शुरुआती दिनों की टच स्क्रीन वाले फोन की बात हो या फिर वर्तमान में AI को इनबिल्ट करना हो।

  

अब जब AI की बात चली रही है आपको बता दें कि गैलेक्सी AI सैमसंग द्वारा लांच की गई है और इसमें यह फीचर आपको मिलेंगे, इतना ही नहीं ऐसा मजबूत संकेत है कि गैलेक्सी s24 सीरीज में इसे इनबिल्ट किया जा सकता है। कंपनी द्वारा बताया गया है कि इस AI सॉल्यूशन को उसने माइक्रोसॉफ्ट और गूगल जैसे इंडस्ट्री पार्टनर्स के साथ मिलकर तैयार किया है और इससे लोगों का स्मार्टफोन एक्सपीरियंस न केवल बेहतर होगा बल्कि उनकी सिक्योरिटी और प्राइवेसी भी और मजबूत होगी। 

इसे भी पढ़ें: Whatsapp Updates and Features: व्हाट्सएप के नए अपडेट्स और फीचर्स, जो आपको करेंगे मंत्रमुग्ध

अगर इसकी एक फीचर की बात करें तो AI लाइव ट्रांसलेट कॉल फीचर कंफर्म हो गया है। इसे लेटेस्ट सैमसंग फोन का हिस्सा बनाए जाने की पूरी संभावना है। बता दें कि यह फोन इस फीचर को पर्सनल ट्रांसलेटर की तरह इस्तेमाल कर सकेगा। इसमें रियल टाइम ऑडियो कॉल के टेक्स्ट ट्रांसलेशन ऑफर होंगे और उन भाषाओं में आसानी से बात हो जाएगी जिन्हें कोई यूजर नहीं समझ पाता। 


हालांकि इसमें थोड़ा टाइम है और ऐसी उम्मीद है कि गैलेक्सी AI को यूजर्स के लिए 2024 की शुरुआत में प्रस्तुत किया जाएगा। वैसे आपको बता दें कि साउथ कोरियन यह टेक कंपनी अकेला ऐसा ब्रांड नहीं है जो AI पावर स्मार्टफोंस पर काम कर रहा है! और भी कई ब्रांड काम कर रहे हैं लेकिन बात जब सैमसंग की हो रही है तो यह हमें नहीं भूलना चाहिए कि एक दशक से अधिक समय से मार्केट में एक बड़ा और मजबूत प्लेयर बना हुआ है, कोई भी कंपनी उसकी इस पोजीशन को हिला नहीं सकी है।

  

आप क्या कहते हैं AI की स्मार्टफोन में उपस्थित से आपकी रोजमर्रा की लाइफ कितनी आसान होने वाली है ? 


- विंध्यवासिनी सिंह

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...